समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची राजनीति

झारखंडः शिक्षकों का अंतर-जिला तबादला जल्द, विधायक मथुरा महतो के सवाल पर मंत्री जगरनाथ महतो ने दिया ये जवाब

TEACHER TRANSFER

विधानसभा में मंगलवार को जेएमएम विधायक मथुरा महतो ने ध्यानाकर्षण प्रस्ताव में शिक्षकों के अंतरजिला ट्रांसफर (TEACHER TRANSFER)का मुद्दा उठाया। झारखंड के शिक्षकों को एक जिले से दूसरे जिले में तबादले की सुविधा जल्द मिलने वाली है। शिक्षा मंत्री ने विधानसभा में जानकारी दी कि इसके लिए नियमावली तैयार किया जा रहा है।

नियमावली बन रही है-शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो

विधानसभा में मंगलवार को जेएमएम विधायक मथुरा महतो ने ध्यानाकर्षण प्रस्ताव मे शिक्षकों  के अंतरजिला तबादला (TEACHER TRANSFER) का मुद्दा उठाया। विधायक ने पूछा कि शिक्षकों के अंतरजिला स्थानांतरण के लिए सरकार क्या कर रही है। इसके जवाब में शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि सरकार शिक्षकों के अंतरजिला तबादला के लिए सजग है। इसके लिए नियमावली बन रही है। मामले में कार्मिक और वित्त विभाग की सहमति सरकार को प्राप्त हो चुकी है। अभी विधि विभाग से मंतव्य मंगाया जा रहा है।

विशेष परिस्थिति में तीन वर्ष की कम अवधि में भी ट्रांसफर की व्यवस्था

शिक्षा मंत्री ने  कहा कि काफी दिनों से शिक्षकों का ट्रांसफर (TEACHER TRANSFER) नहीं हुआ है। पूर्व की सरकार ने शिक्षकों के स्थानांतरण के लिए 5 साल कट ऑफ डेट रखा था जिसे वर्तमान सरकार ने घटाकर 3 साल कर दिया है।
मंत्री ने कहा कि विशेष परिस्थिति में तीन वर्ष की कम अवधि में भी ट्रांसफर की व्यवस्था है। जिसमे मुख्य रूप से पति पत्नी, विकलांगता और असाध्य बीमारी को शर्त के रूप में रखा गया है।

ये भी पढ़ें : झारखंड विस में विधायकों का अफसरों के खिलाफ फूटा गुस्सा, सीपी सिंह ने ADG मीणा को कहा घटिया अफसर, रांची डीसी पर लगाया घूसखोरी का आरोप

 

Related posts

बिहार शर्मसार : मुजफ्फरपुर के बाद बोधगया बालिका गृह कांड से मचा हड़कंप

Pramod Kumar

Jail बना ऐशगाह : सलाखों के पीछे रहकर भी खौफ कम नहीं, जेल से ही आतंक फैलाते हैं ये गैंगस्‍टर्स

Manoj Singh

Jharkhand: सरयू राय ने सीएम को पत्र लिखकर फिर की स्वास्थ्य मंत्री की शिकायत, गिनाया किनको दिलवायी कोविड प्रोत्साहन राशि

Pramod Kumar