समाचार प्लस
Breaking खुटी झारखण्ड पश्चिमी सिंहभूम फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर सिमडेगा

Jharkhand: हॉकी की नर्सरी सिमडेगा को जल्द मिलेगा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, चाईबासा और खूंटी में स्टेडियम निर्माण प्रगति पर

Jharkhand: Hockey's nursery Simdega will soon get an international stadium

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने 20 अक्तूबर 2021 को हॉकी की नर्सरी सिमडेगा में जिस अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की आधारशिला रखी थी, वह अब अपने भव्य स्वरूप में आने लगा है। एस्ट्रोटर्फ मैदान के ठीक बगल में निर्माणाधीन उक्त स्टेडियम का 80 प्रतिशत निर्माण पूर्ण हो चुका है। जल्द यहां के खिलाड़ी नीले और हरे रंग के अंतरराष्ट्रीय मानक पर निर्मित एस्ट्रोटर्फ पर अपना हुनर दिखायेंगे। स्टेडियम में फ्लड लाइट लगाने की तैयारी पूर्ण कर ली गयी है। स्टेडियम में बास्केटबॉल और वालीबॉल कोर्ट का निर्माण भी प्रगति पर है।

अंतरराष्ट्रीय मानक का है स्टेडियम

स्टेडियम को सभी अंतरराष्ट्रीय मानकों को ध्यामें रख कर बनाया जा रहा है। इसके पवेलियन भवन में खिलाडियों के लिए चेंजिंग रूम, जिम, चिकित्सक और कोच के लिए रूम, स्टेडियम के पास विशाल पोडियम का भी निर्माण किया जा रहा है। स्टेडियम परिसर में 50 शय्या वाले महिला और पुरुष खिलाडियों के लिए हॉस्टल का निर्माण हो रहा है। स्टेडियम में तीन हजार दर्शकों को आधुनिक सुविधा के साथ बैठने की व्यवस्था होगी। इसी तर्ज पर खूंटी में भी हॉकी स्टेडियम और स्पोर्ट्स हॉस्टल का निर्माण करीब 70 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है। जल्द चाईबासा में  प्रस्तावित फुटबॉल और हॉकी स्टेडियम का भी निर्माण शुरू होगा।

यह भी पढ़ें: अचर्चित-अल्पचर्चित नायकों को सम्मान देने का अवसर है ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ : अन्नपूर्णा देवी

Related posts

Borderline Dyslexic हैं Abhinav Shukla, जानिये कहीं आपके बच्चे को तो नहीं है ये बीमारी

Sumeet Roy

टीका एक्सप्रेस की मदद से अब घर पर ही दी जाएगी कोविड वैक्सीन, CM ने 60 मोबाइल वैन किया रवाना

Manoj Singh

केंद्र सरकार ने 409 रोगों की इलाज सीमा बढ़ाई, काम आई स्वास्थ्य मंत्री Banna Gupta की पहल, केंद्र का जताया आभार

Sumeet Roy