समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jharkhand: मुख्यमंत्री हेमन्त छठ महापर्व को लेकर राज्य के सभी घाटों को स्वच्छ और सुरक्षित रखने का दिया निर्देश

Jharkhand: Hemant instructed to keep all the ghats clean regarding Chhath Mahaparv

रांची के कांके डैम और हटनिया घाट का लिया जायजा

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने 28 अक्टूबर से शुरू हो रहे लोक आस्था के महापर्व छठ को लेकर राज्य के सभी घाटों को स्वच्छ और सुरक्षित रखने का निर्देश अधिकारियों को दिया है। मुख्यमंत्री ने बुधवार को राजधानी रांची में कांके डैम और हटनिया तालाब  घाट पर साफ-सफाई, सुरक्षा और अन्य सुविधाओं और  व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि सभी छठ घाटों पर छठ व्रतधारियों की सहूलियत का ध्यान रखते हुए सभी जरूरी व्यवस्थाओं को समय पर पुख्ता करें।

कांके डैम की व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जाएगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देने पर सरकार विशेष जोर दे रही है। इस लिहाज से राजधानी रांची में कांके डैम एक बेहतर पर्यटक स्थल है। लेकिन, निरीक्षण के क्रम में यहां की व्यवस्था में कई खामियां और मूलभूत सुविधाओं का अभाव देखने को मिला। आपसी समन्वय नही होने से यहां का बेहतर रखरखाव नहीं हो रहा है। फूड कोर्ट का भवन जर्जर हो चुका है। यहां की तमाम व्यवस्थाओं को जल्द दुरुस्त किया जाएगा, ताकि पर्यटकों को आकर्षित किया जा सके।

 

छठ घाटों के निरीक्षण के क्रम में मुख्यमंत्री के साथ रांची के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा, वरीय पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल, रांची नगर निगम के नगर आयुक्त शशि रंजन, उप विकास आयुक्त और सदर अनुमंडल पदाधिकारी  समेत जिला प्रशासन के कई अधिकारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: Britain: ऋषि सुनक का मंत्रिमंडल तैयार, नयी टीम में सात महिला मंत्री, भारत के खिलाफ बोलने वाली भारतवंशी को बनाया गृहमंत्री

Related posts

Father’s Day: परमपिता हर जगह मौजूद नहीं रह सकते इसलिए उन्होंने पिता काे बनाया

Pramod Kumar

जज उत्तम आनंद की बरसी: 8 गवाहों के बयान पर आज आएगा कोर्ट का फैसला

Manoj Singh

Next CDS? सबसे प्रबल दावेदारों में सेना प्रमुख जनरल नरवणे, मोदी सरकार करेगी घोषणा

Pramod Kumar