समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jharkhand: खनन घोटाले के तीन आरोपियों के लिए कल का दिन अहम, जमानत याचिकाओं पर है सुनवाई

Jharkhand: Hearing on bail pleas of accused of mining scam tomorrow

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

रांची के ईडी कोर्ट में शनिवार को खनन घोटाले के 3 चर्चित आरोपियों की जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है। इन तीनों आरोपियों के खिलाफ बड़े आरोपों के साथ ईडी ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। लम्बे समय से हवालात की हवा खा रहे इन तीनों आरोपियों ने अदालत से जमानत की गुहार लगायी  है जिस पर 29 अक्तूबर को सुनवाई है। बता दें, इन मामलों में ईडी ने कोर्ट में अभी तक अपना जवाब दाखिल नहीं किया है, हालांकि कोर्ट ने ईडी को जवाब दाखिल करने के लिए समय दे दिया है।

खनन मामले में जिन आरोपियों की जमानत याचिका पर सुनवाई होनी हैं उनमें एक है मुख्यमंत्री का विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा, दूसरा है पंकज मिश्रा का सहयोगी बच्चू यादव और तीसरा है प्रेम प्रकाश। पंकज मिश्रा ने 17 अक्टूबर को जमानत याचिका दायर की है। पंकज मिश्रा 19 जुलाई से ईडी की न्यायिक हिरासत में है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसे बच्चू यादव भी ईडी की न्यायिक हिरासत में है। ईडी ने रिमांड पर लेकर उससे पूछताछ की थी। ईडी की टीम ने पत्थर व्यवसायी बच्चू यादव को 4 अगस्त को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी से पहले ईडी ने साहिबगंज में उसके जहाज को जब्त कर लिया था।

मनी लॉन्ड्रिंग में तीसरी अहम कड़ी प्रेम प्रकाश है। 16 ठिकानों पर छापेमारी के बाद यह ईडी के हत्थे चढ़ा था। 25 अगस्त को गिरफ्तारी के बाद प्रेम प्रकाश ईडी की न्यायिक हिरासत में है। बता दें, प्रेम प्रकाश वही आरोपी है जिसके ठिकानों पर छापेमारी के दौरान अरगोड़ा स्थित आवास से दो एके-47 और 60 गोलियां बरामद हुई थीं।

यह भी पढ़ें: मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी Amit Agarwal की बिगड़ी तबीयत, ट्रॉमा सेंटर में चल रहा इलाज

Related posts

Anusha Dandekar ने स्वीमिंग पूल में उतरकर किया डांस, VIDEO हुआ VIRAL

Sumeet Roy

26/11 का बड़ा सच आया सामने, ‘जहां कहीं लोग दिखे, वही ठोको’ का पाकिस्तान से मिला था फरमान

Pramod Kumar

प्रधानमंत्री अमेरिकी यात्रा पर रवाना, जो बाइडेन से पहली बार मिलेंगे मोदी, द्विपक्षीय वार्ता में कई मुद्दों पर करेंगे चर्चा

Pramod Kumar