समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Jharkhand HC : वरीय अधिवक्ताओं के चयन के लिए Notification जारी, 12 से ज़्यादा वकीलों ने दिया आवेदन

Jharkhand HC : वरीय अधिवक्ताओं के चयन के लिए Notification जारी

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार 

झारखंड में वरीय अधिवक्ताओं के चयन के लिए हाईकोर्ट ने नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर दिया है. साथ ही फॉर्म भी जारी किया गया है  जिसमें सारी शर्तों का उल्लेख कर दिया गया है. सभी अहर्ताओं एवं शर्तों को पूरा करने वाले अधिवक्ताओं को झारखंड हाई कोर्ट डेजिग्नेटिड सीनियर के रूप में चयनित करेगा. जानकारी के मुताबिक 12 से ज्यादा वकीलों ने सीनियर वकील के रूप में अपनी नियुक्ति के लिए आवेदन दिया है.

झारखंड हाईकोर्ट के कई वकील अब वरिष्ठ अधिवक्ता के रूप में चयनित होंगे. हालांकि काफी समय  से फुल कोर्ट की बैठक नहीं हुई है, जिस वजह से  लगभग 5 वर्षों से झारखंड हाई कोर्ट का कोई वकील वरीय अधिवक्ता के रूप में नहीं चुना जा सका है. इस कारण वरीय अधिवक्ता के रूप में चयन की उम्मीद लगाए बैठे  वकीलों में निराशा व्याप्त है.

इन बातों की देनी होगी जानकारी 

नए नियमों के मुताबिक डेजिग्नेटिड सीनियर के रूप में चयनित होने के लिए अधिवक्ताओं को अपनी प्रैक्टिस ,अपने जूनियर वकीलों की जानकारी और महत्वपूर्ण मुकदमों में उनके द्वारा की गई पैरवी के अलावा कई बातों की जानकारी देनी है. वहीं उन्हें इस बात की भी जानकारी देनी होगी कि जिला बार एसोसिएशन या स्टेट बार काउंसिल के द्वारा उक्त अधिवक्ता पर मिसकंडक्ट या फिर प्रोफेशनल कंडक्ट का कोई आरोप तो नहीं है.

ये भी पढ़ें : 108 वर्ष बाद कनाडा से लौटी मां अन्नपूर्णा की मूर्ति, देवोत्थान के दिन काशी विश्वनाथ में होगी स्थापित

Related posts

Ecuador prison riot: एक दूसरे के खून के प्यासे हुए कैदी, झड़प में 68 की मौत; कई घायल

Manoj Singh

Omicron effect: हवाई यात्रियों को झटका! टिकट के दाम हुए दोगुने, नई गाइडलाइन लागू

Manoj Singh

Giridih News: गिरिडीह पुलिस ने किया एक हार्डकोर नक्सली के साथ दो को गिरफ्तार, ठेकेदारों से लेवी वसूलने के साथ दो के हत्या का है आरोपी

Sumeet Roy