समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Jharkhand : Heritage में बदलेगा गुरुजी का आवास, Tender जारी

Guruji's residence will be converted into heritage

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार
Jharkhand : मोरहाबादी में चार एकड़ में फैले झामुमो अध्यक्ष दिशोम गुरु शिबू सोरेन के आवास को झारखंड सरकार विरासत (Heritage) के रूप में विकसित करेगी.भवन निर्माण विभाग इसकी मंजूरी दे चुकी है। अब इसे ऐतिहासिक इमारत के तौर पर डेवलप करने के लिए भवन निर्माण विभाग ने टेंडर जारी कर दिया है. 4 करोड़ 59 लाख 86 हजार रुपये की लागत से शिबू के आवास को हेरिटेड बिल्डिंग बनाया जायेगा. जो भी कंपनी यह काम लेगी उसे 6 महीने के अंदर काम को पूरा करना होगा.

भवन निर्माण विभाग की ओर से जारी ई-प्रोक्योरमेंट नोटिस के मुताबिक www.jharkhandtenders.gov.in पर निविदा का प्रकाशन होगा. 20 दिसंबर 2021 तक वेबसाइट पर बिड जमा किये जा सकेंगे. बिड के लिए अप्लाई करने वाले के पास UCAN रजिस्ट्रेशन होना जरूरी होगा

छह करोड़ रुपए की लागत आएगी

आवास को हेरिटेज में बदलने का काम दो चरणों में पूरा होगा, जिस पर छह करोड़ रुपए की लागत आएगी.  सरकार का मानना है कि हेरिटेज के रूप में विकसित होने के बाद राज्य और देश के लोग देख सकेंगे कि झारखंड अलग राज्य का निर्माण कराने वाले इस शख्स का जीवन दर्शन क्या था. झारखंड की भावी पीढ़ी को भी राज्य के सबसे बड़े आंदोलनकारी गुरुजी के बारे में जानकारी मिलेगी. बदलाव के बाद झारखंडी सभ्यता और संस्कृति दिखेगी सबसे पहले इस पूरे आवास की मरम्मत कराई जाएगी. झारखंड की संस्कृति के अनुरूप इसकी पेंटिंग कराई जाएगी, ताकि झारखंडी सभ्यता व संस्कृति की झलक दिखे.

ये भी पढ़ें : Jharkhand News: कोहरे का कहर, झारखंड से चलने वाली 7 Train रहेंगी रद्द, ये है लेटेस्ट अपडेट

Related posts

WHO महानिदेशक टेड्रोस ने क्यों कहा ‘महामारी का यह अंतिम साल’, महामारी दूर होगी दूर करें असमानता

Pramod Kumar

[email protected]: दीपिका कुमारी से रिपोर्टर बन कर पूछा सवाल, ऐसा रहा मोदी का कमाल

Pramod Kumar

बिहार : गया में 3 करोड़ रुपए का ब्राउन शुगर बरामद, तीन आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

Manoj Singh