समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

झारखंड कैश कांड: पहले इरफान, फिर राजेश और कोंगाड़ी, ईडी कार्यालय नहीं पहुंची किसी की गाड़ी

झारखंड कैश कांड

झारखंड कैश कांड : कोलकाता में 48 लाख रुपये एक गाड़ी से बरामद होने के बाद महीनों वहीं जेल में रहे झारखंड के तीन विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी ईडी की जद में आ चुके हैं। तीनों को ईडी ने पूछताछ के लिए रांची के धुर्वा स्थित ईडी कार्यालय पर बुलाया गया था। इरफान अंसारी को 13 जनवरी, राजेश कच्छप को 16 जनवरी और नमन विक्सल कोंगाड़ी  को आज यानी 17 जनवरी को ईडी कार्यालय में उपस्थित होना था। लेकिन एक केस में फंसे तीनों विधायकों का जवाब एक रहा – ‘अभी नहीं जाना’। यानी एक केस में एक जैसा ‘जवाब’- ‘अभी व्यस्त हैं, दो हफ्ते बाद आयेंगे’।

सवाल उठता है, आखिर ऐसा कैसे? क्या तीनों विधायकों को यह पता नहीं था कि उन्हें फलां तारीख को ईडी कार्यालय जाना है। तो उन्होंने अपना कार्यक्रम बनाया ही क्यों, कार्यक्रम अगर पहले से बन ही गया तो क्या उसे स्थगित नहीं किया जा सकता था। जबकि तीनों विधायक यह बात अच्छी तरह से जानते हैं  कि ईडी कार्यालय तो जाना ही पड़ेगा।

अगर मामला कानूनी सलाह लेने का है तो इतने दिनों में कानूनी सलाह क्यों नहीं ले पाये। जबकि ऐसा करने के लिए भी उनके पास कुछ दिनों का समय था। उन्होंने तो अभी दो हफ्ते का समय मांगा है, जबकि ईडी कार्यालय तक आने के पहले तो उनके पास कई हफ्ते थे। कहीं, ऐसा करके वे अपनी ‘बेगुनाही’ पर ही तो ‘पर्दा’ नहीं डाल रहे।

ऐसा भी हो सकता है कि ये सभी विधायक ईडी कार्यालय जाने से पहले खुद को अन्दर से मजबूत कर लेना चाह रहे हो। क्योंकि उन्हें पता है कि ईडी कार्यालय तो जाना ही पड़ेगा। ईडी के सवालों का जवाब तो देना ही पड़ेगा। जब सीएम हेमंत सोरेन ईडी के सवालों से बच नहीं सके तो वे कैसे बच जायेंगे।

न्यूज डेस्क/ झारखंड-बिहार

यह भी पढ़ें: Bihar: गंगा विलास क्रूज को छपरा में ‘फंसा’ कर कौन कर रहा बदनाम!

झारखंड कैश कांड

Related posts

इतिहास बनायेंगे मोदी : सुरक्षा परिषद बैठक की अध्यक्षता करने वाले होंगे पहले भारतीय पीएम

Pramod Kumar

Jharkhand: पंचायत चुनाव की अधिसूचना के बाद पंचायती राज विभाग ने निर्वाची पदाधिकारियों से कहा-  कर लें पूरी तैयारी

Pramod Kumar

बिहार समेत 5 राज्यों में मौत का मातम, बिहार में 6 की संदिग्ध मौत, 4 राज्यों में सड़क हादसों में गयीं 19 जानें

Pramod Kumar