समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jharkhand: चुनाव आयोग ने पूरी कर ली हेमंत सोरेन मामले में सुनवाई, फैसला ला सकता है राजनीति में भूचाल

Jharkhand: Election Commission completes hearing in Hemant Soren case

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

झारखंड की राजनीति में हलचल मचाने वाले मामले में अब किसी भी दिन बड़ा फैसला आ सकता है। मामला मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़ा हुआ है। इस फैसले पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का राजनीतिक भविष्य भी टिका हुआ है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े खनन लीज मामले में चुनाव आयोग में सुनवाई चल रही है और आयोग ने गुरुवार को सुनवाई पूरी कर ली है। अब किसी भी दिन चुनाव आयोग आपना फैसला सुना सकता है। अगर चुनाव आयोग का फैसला मुख्यमंत्री हेमंत के विरुद्ध जाता है तो माना जा सकता है कि आने वाले दिन झारखंड की राजनीति में उथल-पुथल मचा देने वाले होंगे। फिलहाल कानून के जानकार बता रहे हैं कि चुनाव आयोग अपने फैसले से झारखंड के राज्यपाल को अवगत कराएगा, उसके आधार पर राज्यपाल कार्रवाई करेंगे।

बता दें कि हेमंत सोरेन रांची के अनगड़ा में आवंटित खनन पट्टा मामले में फंसे हुए हैं। और इसी को लेकर भाजपा की शिकायत के बाद यह मामला चुनाव आयोग के सुपुर्द किया गया है। हालांकि मुख्यमंत्री के वकील यह दलील दे रहे हैं कि मामला लोक प्रतिनिधित्व कानून 1951 के 9 ए के दायरे में नहीं आता है। लेकिन भाजपा की दलील है कि यह मामला लोक प्रतिनिधित्व कानून 1951 की धारा 9 ए का ही बनता है और उसके आधार पर भाजपा की ओर से दलील दे रहे अधिवक्ता ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की विधानसभा की सदस्यता रद्द करने की मांग की है। बता दें, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर आरोप है कि उन्होंने खनन मंत्रालय पास में रहते हुए यह खनन पट्टा अपने नाम कर लिया था।

बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ओर से उनके निर्वाचन को चुनौती के खिलाफ याचिका चुनाव आयोग में दायर की थी जिस पर आयोग ने 12 अगस्त को सुनवाई की थी। निर्वाचन आयोग की तरफ से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के अधिवक्ता से लिखित जवाब मांगा गया था।

यह भी पढ़ें: दुआ के भरोसे राजू श्रीवास्तव, डॉक्टर्स ने किया ब्रेन डेड घोषित, हार्ट में भी प्रॉब्लम

Related posts

MS धोनी का Crazy Fan है यह शख्स, हरियाणा से रांची के लिए फिर निकल पड़ा पैदल

Manoj Singh

Jharkhand Police: आम जनता पर पुलिसिया रौब… क्या बदलेगी झारखंड पुलिस की छवि?

Manoj Singh

Bihar Cabinet Expansion: नीतीश कैबिनेट का विस्तार: तेज प्रताप ने ली शपथ, देखें मंत्रियों की पूरी लिस्ट

Manoj Singh