समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jharkhand: अमित अग्रवाल और प्रेम प्रकाश मामलों में ईडी का बिरसा मुंडा जेल अधीक्षक और झारखंड पुलिस को नोटिस

Jharkhand: ED's notice to Birsa Munda Jail Superintendent and Jharkhand Police

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

अमित अग्रवाल और प्रेम प्रकाश के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रांची के बिरसा मुंडा जेल के अधीक्षक और झारखंड पुलिस को नोटिस भेजा है। दरअसल, ईडी पुलिस हिरासत में वकालतनामा पर अमित अग्रवाल के हस्ताक्षर पर पूछताछ करना चाहती है, साथ ही प्रेम प्रकाश के आवास पर मिले AK-47 के सम्बंध में पूछताछ करनी है। अमित अग्रवाल मामले में ईडी यह जानना चाहता है कि जिस दिन वह न्यायिक हिरासत में थे ही नहीं तक वकालतनामा पर उनके हस्ताक्षर कैसे आये। घटनाक्रम इस प्रकार है- ईडी ने अमित अग्रवाल को 7अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। अगले दिन यानी 8 अक्टूबर को उन्हें विशेष पीएमएलए अदालत के समक्ष उन्हें पेश किया गया। वहां से 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजे गये। ईडी ने 14 अक्टूबर को अमित अग्रवाल और अधिवक्ता राजीव कुमार के खिलाफ अभियोजन की शिकायत दर्ज कराई। 14 अक्टूबर को ही उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा गया। निष्कर्ष यह है कि अमित अग्रवाल 7 अक्टूबर से 14 अक्टूबर की दोपहर तक ईडी की हिरासत में थे। 9 अक्टूबर को ही वह बिरसा मुंडा जेल में रखे गये थ। ऐसे में बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल ने 12 अक्टूबर को वकालतनामा पर अपने हस्ताक्षर का सत्यापन कैसे किया। जेल अधीक्षक से इसी सवाल का जवाब ईडी को चाहिए।

दूसरा मामला प्रेम प्रकाश के आवास पर छापेमारी के दौरान जब्त दो एके -47 का है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सुरक्षा में तैनात दो पुलिसकर्मियों मुकेश कुमार और श्यामल होरो को ये हथियार आवंटित किए गए थे। ईडी ने झारखंड पुलिस मुख्यालय पूछा है कि किस स्थिति में दो पुलिसकर्मियों को एक निजी व्यक्ति की ‘सेवा’ के लिए नियुक्त किया गया था। आरोप है कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सुरक्षा में तैनात दो पुलिसकर्मी मुकेश कुमार और श्यामल होरो प्रेम प्रकाश के अंगरक्षक के तौर पर काम कर रहे थे।

इसके अलावा जेल में बंद आईएएस पूजा सिंघल, उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार सिंह, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा, प्रेम प्रकाश, बच्चू यादव और झारखंड हाइकोर्ट के वकील राजीव कुमार पर जेल मैनुअल का उल्लंघन कर सुविधाओं का लाभ उठाने की भी बात सामने आ रही है। ईडी की इस पर भी नजर है।

यह भी पढ़ें:  Roger Binny BCCI President: रोजर बिन्नी बने BCCI के नए अध्यक्ष, AGM में हुआ फैसला

Related posts

Pakistan: 25 मार्च को इमरान खान का ‘बोल्ड’ करने की हो गयी है तैयारी! विपक्ष नयी सरकार बनाने को तैयार!

Pramod Kumar

इस भोजपुरी हसीना ने कराया सबसे बोल्ड फोटोशूट, हर पोज पर मचल उठेगा दिल

Manoj Singh

JPSC Mains Exam Date: JPSC की मुख्य परीक्षा की तारीख का हुआ ऐलान, अभ्यर्थी ऐसे डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड

Sumeet Roy