समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

बंगाल की खाड़ी में बना साइक्‍लोनिक सर्कुलेशन, Jharkhand के इन जिलों में 11 सितंबर को होगी भारी बारिश

image source : social media

Jharkhand: झारखण्ड में लोगों को अभी बारिश से कुछ दिन और निजात नहीं मिलनेवाली है। राजधानी रांची और आसपास के इलाके में सात सितंबर तक रुक-रुक कर हल्के व मध्यम दर्जे की बारिश होते रहने का पूर्वानुमान है। रांची मौसम केंद्र  से मिली जानकारी के अनुसार बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) में एक साइक्‍लोनिक सर्कुलेशन (Cyclonic Circulation) बना हुआ है। इसके कारण झारखंड में फिर अगले 24 घंटे में निम्न दाब का क्षेत्र बन जाने की उम्‍मीद है। इसी वजह से राज्य के कुछ जिलों में 11 सितंबर को भारी बारिश होने की संभावना है।

अगले दो दिनों में अधिकतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं 

मौसम केंद्र के अनुसार राज्‍य (Jharkhand) में अगले दो दिनों में अधिकतम तापमान में कोई बड़े बदलाव की संभावना नहीं है। इसके बाद अगले तीन दिन इसमें 3 से 4 डिग्री की गिरावट हो सकती है।

8 से 13 सितंबर तक बारिश के आसार

8 सितंबर को राज्‍य (Jharkhand) में कुछ स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। वहीँ 9 और 10 सितंबर तक राज्‍य में कई स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने के आसार हैं। 11 से 13 सितंबर को राज्‍य में लगभग सभी स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई गई है।

इन जिलों में हैं भारी बारिश के अनुमान 

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि राज्य के कई  जिलों में वर्षा की संभावना है। रांची समेत बोकारो, गुमला, देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, साहिबगंज, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला-खरसावां,  हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़ जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें : Union Cabinet ने दी ‘PM SHRI’ योजना को मंजूरी, हर ब्लॉक में होंगे दो मॉडल स्कूल

 

Related posts

Covid-19: घट नहीं रहे देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले, केरल बढ़ा रहा देश की चिंता

Pramod Kumar

Ukraine Crisis: UNSC के निंदा प्रस्ताव पर रूस ने वीटो, लगाया, भारत-चीन रहे तटस्थ

Pramod Kumar

Hijab याचिकाओं पर सुनवाई पूरी, कर्नाटक हाईकोर्ट अगले सप्ताह सुना सकता है फैसला

Pramod Kumar