समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Jharkhand Corona Update: गिरफ्तार व्यक्तियों के लिए थानों में बना Isolation Ward, एसएसपी ने जारी की गाइडलाइन

Jharkhand Corona Update

न्यूज़ डेस्क / समाचार प्लस झारखण्ड -बिहार

Jharkhand Corona Update : राज्य में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। रांची (Ranchi) जिले में बुधवार को फिर रिकार्ड 1361 नए संक्रमित मिले हैं, जिसमें एक संक्रमित की मौत भी हुई है। इसके बाद कुल एक्टिव केस (Active Case) 4628 हो चुका है। एक जनवरी से ही लगातार संक्रमितों (Infected) की संख्या बढ़ती जा रही है। जबकि स्वस्थ (Health) होने वालों की संख्या दो से तीन प्रतिशत ही है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सभी अस्पतालों को एलर्ट मोड पर डाल दिया गया है। बेड से लेकर ऑक्सीजन की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है। जिसमें जिले के रिम्स व सदर अस्पताल में व्यवस्था दुरुस्त करने का दावा किया जा रहा है। रिम्स में भी अब बच्चों के लिए 100 बेड की व्यवस्था कर ली गई है।

पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने का खतरा

पुलिस कर्मियों के बीच संक्रमण का खतरा बहुत ज्यादा बढ़ गया है। इसे देखते हुए अब रांची के थानों में आइसोलेशन वार्ड बना दिया गया है। राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या में वृद्धि होने के बाद पुलिस  भी सक्रिय हो गई है। तरह तरह के अपराध में गिरफ्तार होने वाले अपराधी अगर कोरोना संक्रमित पाए जाते हैं तो इससे पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने का खतरा है। इसे देखते हुए राजधानी के सभी थानों में एक आइसोलेशन वार्ड (Isolation Ward)बना दिया गया है। गिरफ्तार होकर आने वाले अपराधियों को यहां रखा जाएगा। इसके बाद उनका कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। उन्हें नेगेटिव पाए जाने पर जेल भेजा जाएगा।इसके अलावा पूर्व की तरह फिर से आवेदकों से थाना परिसर में ही टेंट में या फिर प्लास्टिक के परदे के पीछे से आवेदन लेने की व्यवस्था बहाल की जा रही है।

ये भी पढ़ें :कोरोना का मचा कोहराम, 90,928 नये मामलों ने बजायी खतरे की घंटी, 325 की मौत से सहमा देश

Related posts

JIO recharge plans costlier : आज से Jio रिचार्ज हुआ महंगा, जानें नई दरें और वैलिडिटी

Manoj Singh

UP Election: BJP-JDU यूपी में भी साथ-साथ, तो क्या नीतीश कुमार करेंगे योगी के लिए चुनाव प्रचार?

Pramod Kumar

बेगूसराय के बरौनी-कटिहार रेल खंड के समीप ट्रेन से कटकर एक अज्ञात महिला की मौत

Pramod Kumar