समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर स्वास्थ्य

Jharkhand में Corona Blast, 24 घंटे के अंदर मिले इतने संक्रमित, जानिए अपने ज़िले की UPDATE

jharkhand corona

Jharkhand Corona: झारखंड में दूसरी लहर के बाद एक बार फिर कोरोना विस्फोट (Coronavirus in Jharkhand) देखने को मिला है। बुधवार को रिकॉर्ड 344 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। रिपोर्ट के अनुसार, सिर्फ राजधानी रांची में 118 नये मरीज मिले है। कोडरमा में 56, पूर्वी सिंहभूम में 43, धनबाद में 31, पश्चिमी सिंहभूम में 22, हजारीबाग में 21, बोकारो में 17, देवघर और गिरिडीह में 7-7, चतरा में 6, खूंटी-रामगढ़ में 4-4, जामताड़ा में 3, गुमला में 2 और दुमका, लातेहार और पलामू में 1-1 नये संक्रमित मिले हैं।

लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले
मंगलवार को भी राज्य में 155 नए संक्रमित मिले थे। इसके साथ ही राज्य में सक्रिय संक्रमितों की संख्या करीब 800 पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में मंगलवार तक कुल 17938571 सैंपल की जांच की गई है। वहीं 350160 लोग कोरोना संक्रमित हुए, जिसमें से अबतक 344410 मरीज ठीक हुए हैं। अब तक राज्य में 5142 मरीज की मौत कोरोना से हुई है।

जानिए अभी क्या है कोरोना की रिकवरी रेट
झारखंड में कोरोना की रिकवरी रेट 98.35 फीसदी है। दूसरी ओर राजधानी रांची में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 118 नए संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही सक्रिय मरीजों की संख्या रांची में करीब ढाई गुना हो गई है।

87 विशेषज्ञ डॉक्टरों और 19 मेडिकल अधिकारियों की हुई नियुक्ति
झारखंड में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के मद्देनजर बुधवार को 87 विशेष मेडिकल अधिकारी और 19 मेडिकल अधिकारी की नियुक्ति की गई है। हेमंत सोरेन सरकार के दो साल का कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरूण कुमार सिंह की ओर से इन्हें नियुक्ति पत्र दिया गया। नियुक्ति पत्र देते हुए अपर मुख्य सचिव ने कहा कि देश के विभिन्न मेडिकल संस्थानों के विशेषज्ञ चिकित्सा पदाधिकारी और चिकित्सा पदाधिकारी राज्य के अलग-अलग जिलों में अपना योगदान देंगे।

Jharkhand Corona

इसे भी पढ़ें: Third Wave की ओर देश! दिल्ली और मुम्बई में Omicron की रफ्तार ने बढ़ाई देश की टेंशन, संक्रमण 1000 के करीब

 

Related posts

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षाओं में मगही, भोजपुरी भाषाओं को भी मिली प्राथमिकता

Pramod Kumar

भारत ने दिया पाकिस्तान-चीन को जोर का झटका!, अधूरी रह गयी तालिबान की UN महासभा जाने की इच्छा

Pramod Kumar

Medal नहीं Caste : खूब सर्च हो रही PV Sindhu की जाति, सर्च करने में झारखंड दूसरे नंबर पर

Manoj Singh