समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jharkhand: मैत्री मैच में हारी मुख्यमंत्री की टीम, विधानसभाध्यक्ष की टीम ले गयी ट्रॉफी

Jharkhand: CM's team could not hit 'four and six', lost in friendship match

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

हेमंत सोरेन ने बुधवार को विधानसभा में अनुदान मांग पर चर्चा के बाद सरकार की ओर से जवाब देते हुए कहा था- ‘पहले वे सदन के उस तरफ बैठते थे और बॉलिंग करते थे और ये लोग बैटिंग करते थे। लेकिन अब वह बैटिंग कर रहे हैं। उन्हें पता है कि किस बॉल पर चौका मारना है, किस बॉल पर छक्का मारना है। किस बॉल पर दौड़ कर रन लेना है।‘ लेकिन सदन में ‘बैट भांजने’ वाले सीएम मैदान में ऐसा नहीं कर सके और अपनी टीम को नहीं जिता सके। विधानसभा से सीधे जेएससीए स्टेडियम पहुंचे सीएम की टीम को मैत्री मैच में हार का सामना करना पड़ा।

बुधवार को ही स्थानीय जेएससीए स्टेडियम, धुर्वा में मुख्यमंत्री एकादश और विधानसभा अध्यक्ष एकादश के बीच मैत्री क्रिकेट मैच खेला गया। विधानसभा अध्यक्ष एकादश की टीम के हाथों मुख्यमंत्री एकादश को पराजय का सामना करने पड़ा। मैच के मैन ऑफ द मैच और बेस्ट बॉलर विधानसभा अध्यक्ष एकादश के रणधीर कुमार सिंह को बने। जबकि बेस्ट बैटसमैन का पुरस्कार अमित मंडल और बेस्ट फील्डर का पुरस्कार सुदेश कुमार महतो को मिला।

मैत्री मैच में टॉस जीतकर विधानसभा अध्यक्ष एकादश की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 12 ओवरों में बिना कोई विकेट खोए 130 रन बनाए। विधायक अमित मंडल ने नाबाद 48 , सुदेश कुमार महतो में नाबाद 26, रणधीर कुमार सिंह ने नाबाद 22 और नवीन कुमार जयसवाल ने नाबाद 19 रन बनाए। 131 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुख्यमंत्री एकादश की टीम 12 ओवरों में 4 विकेट खोकर 67 रन ही बना सकी। टीम के लिए मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने 28 और इरफान अंसारी ने 23 रन बनाए। विधानसभा अध्यक्ष एकादश के लिए रणधीर कुमार सिंह ने 3 विकेट झटके । इस तरह विधानसभा अध्यक्ष एकादश ने 63 रनों से मैच अपने जीत लिया।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मैच के दौरान जेएससीए स्टेडियम के अत्याधुनिक रियल स्टार ग्रास रिमूवर मशीन का उद्घाटन किया। इस मशीन की खासियत है कि यह स्टेडियम में एक से बढ़कर एक डिजाइन में घास काट सकती है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: खतियान के आधार पर नियोजन नीति बनाने में सीएम हेमंत सोरेन फेल!

Related posts

एक्टर और ‘बिग बॉस’ विनर रहे सिद्धार्थ शुक्ला का हार्ट अटैक से निधन

Manoj Singh

Ranchi: पांच दिवसीय फिजिकल/हाईब्रिड विशेष मध्यस्थता अभियान का समापन

Pramod Kumar

T20 World Cup: टूटा भारत का ‘विराट’ सपना, अफगानिस्तान ने मैच गंवाकर टीम इंडिया को किया नाउम्मीद

Pramod Kumar