समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jharkhand: सीएम हेमंत से 17 नवंबर को ही पूछताछ, 16 नवंबर को हाजिर होना चाहते थे सीएम, नहीं माना ईडी!

Jharkhand: CM was questioned on November 17 only, wanted to appear on November 16

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

अवैध खनन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी कोई रियायत नहीं देगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ईडी के सामने पूछताछ के लिए सीएम को 17 नवंबर को ही हाजिर होना होगा। सीएम चाहते 16 नवंबर को ही ईडी दफ्तर जाना चाह रहे थे। इसके लिए उन्होंने पत्र लिखकर ईडी से अनुरोध भी किया था। लेकिन ईडी ने उनके अनुरोध को स्वीकार नहीं किया। यानी सीएम हेमंत को 17 नवंबर को ही पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर में उपस्थित होना पड़ेगा। ईडी ने साफ कहा कि आप तय तिथि यानी 17 नवंबर को ही आइए। बता दें ईडी द्वारा एक समन जारी करने के बाद जब सीएम हेमंत उपस्थित नहीं हुए। मुख्यमंत्री ने व्यस्त कार्यक्रम का हवाला देते हुए 3 हफ्ते का समय मांगा था। पहले समन के बाद उपस्थित नहीं होने पर जांच एजेंसी को दूसरा समन जारी करना पड़ा है। इस समन में 17 नवंबर की तारीख निर्धारित की गयी थी।

बता दें अवैध खनन मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर कई याचिकाएं झारखंड हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में दायर की गयी थीं। सुप्रीम कोर्ट ने जब उन याचिकाओं को खारिज कर दिया तब हाई कोर्ट ने भी याचिकाओं को निरस्त कर दिया। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने ईडी की होने वाली कार्रवाई से सीएम को कोई राहत नहीं दी। ईडी ने दरअसल, 8 जुलाई को मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के आवास पर छापेमारी के दौरान जो सुराग मिले थे उसको लेकर ही हेमंत सोरेन को पूछताछ करना चाहती है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने धरती आबा बिरसा की जन्मस्थली जाकर किया नमन

Related posts

Jharkhand: दवाएं नहीं काम कर रहीं लालू यादव पर, राजद सुप्रीमो को लेकर डॉक्टर्स, राजद परिवार सभी चिंतित

Pramod Kumar

Congress President Result: Mallikarjun Kharge को मिली कांग्रेस की कमान, 24 साल बाद मिला गैर-गांधी अध्यक्ष, मिले 7897 वोट

Sumeet Roy

Hayabusa नहीं, ये है Suzuki की नई 125 सीसी मोटरसाइकिल, भारत आकर मचाएगी धमाल

Manoj Singh