समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

संवेदना: Jharkhand CM ने बुजुर्ग की सुनी फरियाद, पत्नी के टूटे पैर के इलाज की त्वरित व्यवस्था की

CM Hemant Help of Needy

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड

2019 में सरकार गठन के साथ ही मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए भी आमजनों की समस्याओं का समाधान कर रहे हैं। ऐसे भी कई मौके आये जब सर्वोच्च संवेदनशीलता दिखाते हुए मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने आधी रात को भी अधिकारियों को फरियादी की मदद का निर्देश दिया है। ऐसे ही एक मामले में मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के निर्देश पर वर्षों से भटक रहे बुजुर्ग शिवनाथ की पत्नी के इलाज की समुचित व्यवस्था हुई।

पत्नी का पैर टूट जाने पर इलाज के लिए दर-दर भटक रहे थे शिवनाथ

बोकारो जिला के चास प्रखण्ड के तारानगर के रहने वाले बुजुर्ग शिवनाथ पिछले कई वर्षों से अपनी पत्नी के टूटे पैर का इलाज कराने के लिये दर-दर भटक रहे थे। पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने हर किसी के दरवाजे पर दस्तक दी, लेकिन हर जगह से मदद के आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिला।

लाचार शिवनाथ रिक्शा पर पत्नी को लादकर मांग रहे थे भीख

पत्नी के इलाज में असमर्थ बुजुर्ग शिवनाथ ने उन्हें एक रिक्शा पर लादकर दर-दर भीख मांगना शुरू कर दिया और अपनी पत्नी की इलाज के लिए मदद मांगने लगे। रिक्शा पर उन्होंने एक बोर्ड लगाया हुआ था, जिस पर लिखा था, “सहयोग करें। बेटा, बेटी, घर कुछ भी नहीं है। मेरी पत्नी का पैर टूट गया है। आप सभी भाई-बहनों से अनुरोध है कि मेरी पत्नी के इलाज में मदद करें।”

जानकारी मिलते ही सीएम ने उपायुक्त को दिया त्वरित कार्रवाई का निर्देश

गुरुवार, 6 दिसंबर को मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के ट्विटर हैंडल को टैग करते हुए एक सोशल मीडिया यूजर ने शिवनाथ के मदद के लिए गुहार लगाई। जिस पर त्वरित संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने उपायुक्त, बोकारो को शिवनाथ की पत्नी के इलाज के लिए समुचित व्यवस्था करते हुए, उन्हें सरकारी योजनाओं के लाभ से आच्छादित करने का निदेश दिया।

शिवनाथ को मिली पत्नी के समुचित इलाज की व्यवस्था

 

मुख्यमंत्री के निदेश के उपरांत उपायुक्त, बोकारो ने शिवनाथ जी का पता निकलवाया एवं तुरंत ही उनकी पत्नी के इलाज की व्यवस्था की गई। उपायुक्त बोकारो ने निदेश पर जवाब देते हुए बताया कि, “अविलंब तारा देवी जी को सदर अस्पताल बोकारो में भर्ती करवाया गया है। डॉक्टरों की टीम उनकी जांच कर रही है। पर्यवेक्षण के बाद मेडिकल टीम आगे की कार्रवाई सुनिश्चित करेगी। इनके समुचित इलाज के लिए हर संभव कार्य किया जाएगा।”

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप के बाद कर्नाटक में बंधक गुमला के 5 श्रमिकों को छुड़ाया गया

Related posts

आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़: देश को दहलाने के मूल में साधारण दिखने वाला मूलचंद, परिवार भी हैरान

Pramod Kumar

Tokyo Olympics 2020 : Deepika से हौसला पाकर Atanu Das ने दो ‘शेर’ किये ‘ढेर’, अंतिम 16 में पहुंचे

Sumeet Roy

MS Dhoni New Look: पूर्व कप्तान धोनी ने किया Makeover, देखें उनका नया लुक

Sumeet Roy