समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Jharkhand: ईडी दफ्तर के लिए निकले सीएम, प्रेस वार्ता में जांच को लेकर उठाये सवाल

Jharkhand: CM leaves for ED office, raises questions regarding investigation in press conference

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

साहिबगंज खनन में 1000 करोड़ की अवैध कमाई के मामले में ईडी के सवालों का जवाब देने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हवाई कॉलोनी स्थित ईडी कार्यालय के लिए निकल गये। इससे पहले सीएम ने संवाददाताओं के साथ प्रेस वार्ता की और इस प्रेस वार्ता में उन्हें ईडी की कार्रवाई और उसके औचित्य पर सवाल उठाए। एक सवाल उन्होंने झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस की चुप्पी पर भी लगाये। क्योंकि चुनाव आयोग से आया हुआ एक लिफाफा अभी तक नहीं खुला है और इस लिफाफे में क्या है, अभी तक कोई नहीं जानता।

बता दें, अवैध खनन मामले में चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ के बाद अपनी अनुशंसा का एक पत्र राज्यपाल भवन भेजा था। लेकिन यह लिफाफा अभी तक नहीं खोला गया है। जबकि इस लिफाफे में चुनाव आयोग ने क्या अनुशंसा की है, इसको जानने के लिए हेमंत सोरेन कई प्रयास कर चुके हैं। यहां तक कि व्यक्तिगत और प्रतिनिधियों के माध्यम से राज्यपाल से मुलाकात कर जानने का प्रयास कर चुके हैं। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दो बार चुनाव आयोग को लेकर इस सम्बंध में पत्राचार कर चुके हैं, लेकिन वहां से भी उन्हें निराशा मिली है। आज हालांकि भाजपा, इलेक्शन कमीशन, ईडी और राज्यपाल पर जो सवाल उठाये हैं, वैसे सवाल वह पहले भी उठा चुके हैं। प्रेस वार्ता के बाद सीएम ईडी कार्यालय के लिए निकल गये।

सीएम हेमंत ने क्या कहा प्रेस वार्ता में

संवददाताओं को सम्बोधित करते हुए सीएम हेमंत ने कहा- आज मुझे ईडी के दफ्तर में जाना है। राज्य में अवैध खनन की जांच ईडी कर रही है। उस संदर्भ में मुझे तलब किया है। इस संबंध में मैंने एक पत्र ईडी को भेजा है कि किस प्रकार से 1000 करोड़ के घोटाले का जो जिक्र साहिबगंज जिले से आया है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। जब से एजेंसी जांच कर रही है, जो आरोप लगे हैं वे कहीं से संभव प्रतीत नहीं होते। कहीं न कही एजेंसियों को जांच करने के बाद भी कोई ठोस निर्णय या ठोस आरोप लगाना चाहिए। मैं सीएम हूं, जिस प्रकार से तलब करने की कार्रवाई चल रही है, लग रहा है कि हम देश छोड़कर भागने वाले लोग हैं।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: सभी जिलों से जुटे हैं झामुमो कार्यकर्ता, अस्त-व्यस्त होगी राजधानी की ट्रैफिक व्यवस्था!

Related posts

Jharkhand: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिल्ली में लॉन्च की झारखंड पर्यटन नीति 2021, विदेशी निवेश पर भी होगा जोर

Pramod Kumar

बिहार के बेगूसराय में विधवा से दिनदहाड़े 6 लाख की लूट, उसी के घर में बंधक बनाकर वारदात को दिया अंजाम

Sumeet Roy

Ranchi: मुख्यमंत्री हेमंत ने सदर में आक्सीजन प्लांट और रिम्स में कोबास मशीन का किया उद्घाटन

Pramod Kumar