समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jharkhand: सीएम हेमंत ने फेमिना मिस इंडिया फाइनलिस्ट रिया तिर्की से कहा- झारखंड को सम्मानित किया

Jharkhand: CM Hemant told Riya Tirkey – honored Jharkhand

फेमिना मिस इंडिया -2022 की फाइनलिस्ट रिया तिर्की सीएम हेमंत से मिलीं

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से आज फेमिना मिस इंडिया -2022 के ग्रैंड फिनाले में  झारखंड का प्रतिनिधित्व करने वाली रिया तिर्की ने शिष्टाचार मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में यह मुकाम हासिल करने के लिए सुश्री तिर्की को बधाई दी और मोमेंटो एवं अंग वस्त्र ओढ़ाकर सम्मानित किया । मुख्यमंत्री ने कहा कि आप झारखंड की पहली आदिवासी बेटी है,  जिन्होंने  अपनी प्रतिभा,  लगन और मेहनत की बदौलत  फेमिना मिस इंडिया -2022 के ग्रैंड फिनाले तक का सफर तय किया है । पूरी प्रतियोगिता में आप का बेहतरीन प्रदर्शन रहा। आपकी इस उपलब्धि पर पूरा झारखंड गौरवान्वित है । आगे आप और बुलंदियों को हासिल करें। इसके लिए ढेरों शुभकामनाएं।।

जनजातीय और क्षेत्रीय कलाकारों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड के जनजातीय और क्षेत्रीय कलाकारों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है।  वे अपनी प्रतिभा का लगातार प्रदर्शन करते आ रहे हैं । उन्हें दर्शकों का भी भरपूर प्यार मिल रहा है। लेकिन, कुछ समस्याओं की वजह से उन्हें बड़े प्लेटफार्म पर अपने को स्थापित करने में दिक्कतें आ रही हैं।  सरकार के संज्ञान में ये बातें हैं ।  अपने कलाकारों को हर तरह से सहयोग करने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है ।  उन्हें आर्थिक सहयोग प्रदान किया जा रहा है, ताकि वे अपने परफॉर्मेंस से राज्य का नाम रोशन कर सकें।

आर्ट गैलरी बनाने की हो रही तैयारी

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में प्रतिभावान चित्रकारों की कोई कमी नहीं है । विशेषकर चित्रकारी के प्रति बच्चों में काफी रुझान देखने को मिल रहा है । उनकी खूबसूरत स्केचिंग बरबस ही मन मोह लेती है । उनके द्वारा बनाए गए पेंटिंग्स को संजोने के लिए सरकार आर्ट गैलरी बनाने पर विचार कर रही है। इतना ही नहीं,  इन कलाकारों को आगे बढ़ने में जो भी सहयोग की जरूरत होगी उन्हें उपलब्ध कराया जाएगा।

सपोर्ट के लिए मुख्यमंत्री के प्रति जताया आभार

सुश्री तिर्की ने मुख्यमंत्री द्वारा मिले सपोर्ट के लिए आभार जताया।  उसने कहा कि मैंने फेमिना मिस इंडिया -2022 के ग्रैंड फिनाले तक के सफर में समर्थन के लिए जो ट्वीट किया था, उसे आपके द्वारा री- ट्वीट करने का  नतीजा रहा कि मेरे फॉलोवर्स काफी बढ़ गए। झारखंड समेत पूरे देश  का मुझे भरपूर प्यार मिला । उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा कि वे झारखंड में काम करने की इच्छुक है । अगर वैसा मौका मिलेगा तो वह निश्चित तौर पर इसे निभाने के लिए अपनी को खुशनसीब मानूंगी।

इस अवसर पर रिया तिर्की के परिजन वीरेंद्र कुमार परधिया, श्रीमती संजू परधिया, विजय कुमार परधिया, श्रीमती सरिता परधिया के अलावा डॉक्यूमेंट्री मेकर और झारग्राम के पवन बाड़ा, जुंबा इंस्ट्रक्टर (वियतनाम) के श्री सुजीत तिग्गा,  झारखंड ट्राईबल आर्टिस्ट के एस उरांव  तथा जोहार ग्रुप एंड खादी वाला के फाउंडर आशीष सत्यव्रत साहू मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: Vice President Election: विपक्ष की कैंडिडेट मार्गरेट अल्वा ने भी भरा नामांकन, कई पार्टियों के नेता रहे मौजूद

Related posts

Airtel Plan: 126GB डेटा और Unlimited कॉलिंग के साथ Airtel का 84 दिनों वाला रिचार्ज प्लान, जानें Price

Sumeet Roy

CBSE 10th result 2021: सीबीएसई 10वीं का परिणाम जारी, यहां पर मिलेगा लिंक

Manoj Singh

Bihar: लग्जरी कार वाले निकले नशे के दलाल, मधेपुरा उत्पाद टीम ने देशी शराब, कोडीन सिरप के साथ चार कारोबारी दबोचे

Pramod Kumar