समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

झारखंड के CM Hemant Soren की सवा करोड़ी सवारी, अब Audi Q7 से चलेंगे

झारखण्ड के सीएम (CM Hemant Soren ) अब नयी और अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस सवा करोड़ की नयी Audi Q7 की सवारी करेंगे। एक ओर जहां अधिकांश मंत्रियों की कार बदली जा चुकी हैं, वहीं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant soren) के लिए नयी ऑडी कार(Audi Q7) खरीदी जाएगी। इसके लिए चार करोड़ रुपये सीएम के ऑडी और मंत्रियों के कारकेड में बोलेरो को शामिल करने की मंजूरी कैबिनेट से मिल चुकी है। सीएम की AUDI Q7 की कीमत 1.25 करोड़ की होगी। ऑडी क्यू7 को ऑन और ऑफ रोडिंग दोनों के लिए बहुमुखी प्रदर्शन करने के लिए जाना जाता है। इसकी यह विशेषता क्यू7 को अन्य सभी से अलग बनाती है।

मंत्रियों के लिए है लग्जरी गाड़ियों की सुविधा

बता दें कि झारखंड के मुख्यमंत्री के कारकेड में कुल 25 गाड़ियां शामिल की गई है। पुलिस मुख्यालय की समीक्षा में पता चला कि इनमें से 18 गाड़ियां काफी पुरानी हो चुकी है। लगभग 11 साल पुरानी गाड़ियों को बदलने की आवश्यकता सीएम सुरक्षा समिति ने बताया था। झारखंड में सरकार में शामिल मंत्रियों को लग्जरी गाड़ियों की सुविधा दी जाती है।

सुरक्षा समिति की सिफारिश पर बदली जा रही गाड़ी

सीएम की सुरक्षा समिति की सिफारिश पर यह गाड़ियां बदली जा रही है। जानकारी के मुताबिक सीएम कारकेड में एक लैंड रोवर डिस्कवरी, एक मर्सिडीज बेंज, 12 फॉर्च्यूनर, चार एंबुलेंस समेत 18 गाड़ियों की खरीदारी होने वाली है।

मुख्यमंत्री बनने के बाद इन गाड़ियों की करते रहे हैं सवारी 

इससे पहले की सरकार में तत्कालीन मुख्यमंत्री के कारकेड में पजेरो भी शामिल की गई थी। जिससे तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास भी कभी-कभी यात्रा किया करते थे। वहीं, मंत्रिमंडल के सहयोगियों के लिए टोयोटा फॉर्च्यूनर खरीदी गई थी। बता दें कि 29 दिसंबर 2019 को राज्य के 11वें मुख्यमंत्री बनने के बाद सोरेन पूर्ववर्ती सरकार में खरीदी गई टोयोटा कैमरी से ही यात्रा कर रहे थे। उनके लिए नई बीएमडब्ल्यू कार भी खरीदी गई थी। हालांकि राज्य में सीएम के लिए गाड़ी खरीदने में कोई नई बात नहीं है, लेकिन राज्य के जो आर्थिक हालात हैं, उससे कई लोग सवाल भी उठा रहे हैं।

ये भी पढ़ें :झारखंड हाईकोर्ट का आदेश, IAS केके सोन की सैलरी रोकी जाए

 

Related posts

Jharkhand: पढ़ाते अच्छे लगते हैं शिक्षक, कोरोना ड्यूटी पर लगाना नहीं है समझदारी

Pramod Kumar

ऐसी ड्रेस पहन कैमरे के सामने आ गईं Urfi Javed, टॉप की डिजाइन पर टिक गईं सबकी निगाहें

Manoj Singh

‘कोई लड़की कहे सेक्स करना चाहती हूं, तो वो धंधा…’, Mukesh Khanna के बयान पर मचा बवाल

Manoj Singh