समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Jharkhand: सीएम हेमंत को ED का फिर मिला समन, कहा- 17 नवंबर को हाजिर हों!

ED Summoned CM Soren

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने झारखंड (Jharkhand) के सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को एक बार फिर समन भेजा है। जब पहली बार समन मिला था तब सीएम हेमंत (Hemant Soren) ने अपनी व्यस्तता का हवाला देते हुए ईडी से 3 हफ्तों का समय मांगा था, लेकिन ईडी ने उनके अनुरोध पर निर्णय के लिए उनका लेटर दिल्ली हेड क्वार्टर भेजा था, लगता है उनका अनुरोध स्वीकार नहीं किया गया। अब दूसरा नोटिस भेज कर ED ने सीएम को पूछताछ के लिए 17 नवंबर को ईडी ऑफिस में उपस्थित होने को कहा है। बता दें, अवैध खनन मामले में सीएम के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सबूत मिलन के बाद ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था। ईडी सूत्रों के अनुसार, कानून के मुताबिक, ईडी किसी भी व्यक्ति को पूछताछ के लिए तीन बार नोटिस जारी करता है। समन का पालन न करने की स्थिति में एजेंसी अदालत से गिरफ्तारी आदेश जारी करने की प्रार्थना कर सकता है।

3 नवंबर को ईडी आफिस नहीं गये हेमंत

अवैध खनन और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने इससे पहले समन भेजकर हेमंत सोरेन को पूछताछ के 3 नवंबर की बुलाया था, लेकिन सीएम अपनी व्यस्तता का हवाला देते हुए ईडी कार्यालय नहीं पहुंचे। कार्यालय में पेश होने के लिए 3 हफ्ते का समय मांगा था। सीएम गुनहगार नहीं है, इसकी सफाई उन्होंने ईडी कार्यालय में तो नहीं दी, लेकिन विभिन्न सार्वजनिक मंचों पर उन्होंने जरूर कहा कि वह गुनहगार नहीं है। अगर गुनहगार हैं, तो ईडी उन्हें गिरफ्तार करे। बता दें, इसी दौरान मुख्यमंत्री कार्यालय उनकी व्यस्तता का शिड्यूल भी सार्वजनिक किया गया था, जिसमें दिखाया गया कि 15 नवंबर तक वह काफी व्यस्त हैं।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: मुख्यमंत्री हेमंत ने पाकुड़ को सौगात देने के बाद छात्रों को 15 लाख सहायता राशि देने का किया ऐलान

Related posts

Mahendra Prasad Passes Away : JDU के राज्यसभा सांसद किंग महेंद्र का दिल्ली में निधन, कई दिनों से चल रहे थे बीमार

Manoj Singh

बिहार में कांग्रेस के खिलाफ लालू यादव करेंगे चुनाव प्रचार, इस दिन आएंगे बिहार

Manoj Singh

पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भर रहे SpiceJet के विमान में लगी आग, सभी 185 यात्री सुरक्षित

Manoj Singh