समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jharkhand: मुख्यमंत्री ने सरहुल के अवसर पर पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया, मांदर की थाप पर थिरके

Jharkhand: Chief Minister gave the message of environmental protection by planting saplings at Sarhul

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने करम टोली स्थित आदिवासी बालक – बालिका छात्रावास में आयोजित सरहुल पर्व महोत्सव -2022 में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने पूजा स्थल पहुंच कर सभी को सरहुल पर्व की शुभकामनाएं दी।

आदिवासी द्वेष और घृणा से कोसों दूर हैं

मुख्यमंत्री ने कहा कि वैश्विक महामारी के बाद एक बार पुनः हम सब एकत्रित हुए हैं। अपनी सभ्यता, संस्कृति और परंपरा को आगे बढ़ाने में सुखद अनुभूति होती है। हम जहां भी हैं, वहां सभी के साथ मिलकर अपनी परंपरा और संस्कृति को आगे बढ़ाते हैं। आदिवासी हमेशा से द्वेष और घृणा से कोसों दूर हैं। मुख्यमंत्री ने कहा सभी लोग अपनी परंपरा और संस्कृति को बचाने के लिए एकजुट होते रहते हैं। हमें भी आदिकाल से चली आ रही परंपरा को अक्षुण्ण रखने की आवश्यकता है।

हॉस्टल में होंगे रसोईया और चौकीदार

मुख्यमंत्री ने बताया कि कल्याण विभाग द्वारा संचालित हॉस्टल्स का जीर्णोद्धार कर हॉस्टल की सभी खामियों को दूर किया जा रहा है। अब इन बालक – बालिका छात्रावास में रसोईया और चौकीदार की व्यवस्था होगी। यहां रहने वाले स्टूडेंट्स को भोजन भी सरकार उपलब्ध कराएगी। हॉस्टल को नया स्वरूप देने का प्रयास किया जा रहा है। सरकार ने आदिवासी बच्चियों के लिए हॉस्टल बनाने का निर्णय लिया गया है, ताकि उन्हें शहर आकर पढ़ाई करने में असुविधा ना हो।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: पंचायत चुनाव की अधिसूचना के बाद पंचायती राज विभाग ने निर्वाची पदाधिकारियों से कहा- कर लें पूरी तैयारी

Related posts

Covid-19: 50 फीसदी से ज्यादा लोगों को लगी दोनों डोज, सरकार ने कहा एकजुटता से हरायेंगे Corona को

Pramod Kumar

अजीबोगरीब : दो सिर और तीन आंखें .. नवरात्रि पर गाय ने अनोखे बछड़े को दिया जन्म, देखने उमड़ रही लोगों की भीड़, देखें Video

Manoj Singh

India-Pakistan T20 WC: 1000 करोड़ के सट्टा बाजार में भारत फेवरेट, पाकिस्तान को नहीं मिल रहा भाव

Pramod Kumar