समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jharkhand: मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने पूर्व जेपीएससी अध्यक्ष एवं पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ चौधरी को दी श्रद्धांजलि

Jharkhand: Chief Minister Hemant Soren pays tribute to Amitabh Chaudhary

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन आज दिवंगत अमिताभ चौधरी के अशोक नगर स्थित आवास पहुंचे। मुख्यमंत्री ने वहां झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ चौधरी के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने अमिताभ चौधरी के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य और देश में अमिताभ चौधरी के व्यक्तित्व की अलग पहचान रही  है। चौधरी राज्य सरकार में आईपीएस एवं जेपीएससी अध्यक्ष के पद पर कार्यरत रहते हुए अपनी जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन किया । वह अपने कर्तव्य के प्रति जिम्मेदार एवं निष्ठावान व्यक्ति थे। चौधरी के द्वारा किए गए कार्यों को लोगों ने हमेशा सराहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हम सभी ने अमिताभ चौधरी के रूप में  सिर्फ एक अधिकारी ही नहीं, बल्कि एक जिंदादिल इंसान को खो दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चौधरी ने झारखंड को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने में अपनी अहम भूमिका निभायी है। राज्य में क्रिकेट  को आगे बढ़ाने में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है। चौधरी का निधन राज्य, देश एवं क्रिकेट जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। चौधरी नौजवानों तथा खेल से जुड़े युवाओं  के लिए सदैव प्रेरणास्रोत बने रहेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि अमिताभ चौधरी को हमेशा एक कुशल खेल प्रशासक के रूप में याद रखा जाएगा। इस व्यक्तित्व को हर व्यक्ति आने वाले समय में याद करेगा। मैं चौधरी के शुभचिंतकों तथा चाहने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।

मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में स्थान देने तथा शोक संतप्त परिजनों को इस दु:ख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है। मौके पर मुख्यमंत्री ने दिवंगत अमिताभ चौधरी के परिजनों को ढांढस बंधाया तथा गहरी संवेदना प्रकट की।

अर्जुन मुंडा ने ट्विट कर दी श्रद्धांजलि

जेएससीए के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी के निधन पर केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा कि पूर्व आईपीएस अधिकारी,जेएससीए के पूर्व अध्यक्ष और जेपीएससी के अध्यक्ष रहे अमिताभ चौधरी जी के आकस्मिक निधन का समाचार पीड़ादायक है।भगवान उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें।उनके परिजनों और चाहनेवालों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं।विनम्र श्रद्धांजलि। ॐ शांति।

यह भी पढ़ें: झारखंड क्रिकेट जगत का अनमोल सितारा सितारों में विलीन, नहीं रहे झारखंड क्रिकेट की आन-बान-शान अमिताभ चौधरी

Related posts

वरिष्ठ पत्रकार Vinod Dua का निधन, बीमारी के बाद अस्पताल में थे भर्ती

Sumeet Roy

अपने फायदे-नुकसान की किसानों को चिंता, देश को हुए हजारों करोड़ की भरपाई करेगा कौन?

Pramod Kumar

सीएम हेमंत और उनके करीबियों से जुड़े शेल कंपनी मामले की सुनवाई टली, जानिए कब होगी अगली सुनवाई

Sumeet Roy