समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Jharkhand: चैम्बर चुनाव 10 और 11 सितंबर को, प्रत्याशियों ने लगाया दम

image source : social media

Jharkhand: फेडरेशन ऑफ झारखंड चेंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज (FjCCI) की नयी कार्यकारिणी का चुनाव (FjCCI election ) 10 और 11 सितंबर को होना है. चुनाव आयोजन करने को लेकर प्रक्रिया चल रही है और चुनाव में खड़े उम्मीदवार अपनी जीत को लेकर दम ठोंक रहे हैं. चुनाव कमिटी के चेयरमैन के मुताबिक चेंबर के सदस्यों को एक से लेकर 35 सौ तक का सदस्यता नंबर दिए गए हैं. लेकिन इस बार चुनाव क्रमांक के अनुसार नहीं होगा.

10 सितंबर को आम सभा

चुनाव कमिटी के चेयरमैन के अनुसार पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत 10 सितंबर को आमसभा आयोजित की गयी है. इस दिन 11 बजे से आमसभा होगी. इसके बाद दो बजे से सदस्य मतदान कर सकते हैं. मतदान देर शाम सात बजे तक किया जा सकेगा. वहीं 11 सितंबर को सुबह नौ बजे से मतदान होगा. इसकी दिन मतगणना कर परिणाम घोषित किए जाएंगे.

चुनाव मैदान में रहे 57 सदस्य

कार्यकारिणी चुनाव के लिये कुल 62 सदस्यों ने नामांकन दाखिल किया था. नाम वापसी के बाद अब कार्यकारिणी चुनाव के लिए 57 सदस्य बचे हैं. 6 प्रमंडलों में क्षेत्रीय उपाध्यक्ष के चयन के लिए चुनाव होना है. पांच प्रमंडलों में एक-एक नामांकन प्राप्त होने के कारण उन प्रमंडल में क्षेत्रीय उपाध्यक्षों का निर्विरोध चयन किया गया है. केवल संथाल परगना प्रमंडल के लिए चुनावी प्रक्रिया पूरी की जायेगी.

डॉ अभिषेक कुमार रामाधीन भी हैं चुनाव मैदान में 

इस बार चुनाव में मुख्य रूप से तीन टीमें हैं . इसमें राहुल मारू की टीम, किशोर मंत्री  और  अनीस सिंह,  व धीरज ग्रोवर की टीम हैं. राहुल मारू टीम से इस बार ईएनटी  स्पेशियलिस्ट डॉ अभिषेक कुमार रामाधीन भी चैम्बर चुनाव के लिए प्रत्याशी हैं. जिनका स्लोगन है – वादा है विकास करेंगे इन्हें क्रम संख्या 16 मिला है. इन्होने पिछले चुनाव में स्वतंत्र प्रत्याशी के रूप में जीत दर्ज की थी. डॉ अभिषेक कुमार रामाधीन चैम्बर के पूर्व सचिव रह चुके स्वर्गीय आरडी सिंह के बेटे हैं .

image source : social media
image source : social media

टीम राहुल ने चलाया जनसंपर्क अभियान 

चैंबर चुनाव में 21 प्रत्याशियों के साथ नामांकन दाखिल करने के बाद से टीम राहुल के उम्मीदवारों ने व्यापारियों के साथ बैठक और  विभिन्न व्यापारिक क्षेत्रों का भ्रमण कर व्यापारियों से उनके पक्ष में वोट करने की अपील कर रहे हैं .

image source : social media
image source : social media

“फेडरेशन का स्वरूप राज्यस्तरीय बनाना उद्देश्य” 

किशोर मंत्री ने इस बार फेडरेशन का स्वरूप राज्यस्तरीय बनाने के उद्देश्य से  जमशेदपुुर से नन्द किशोर अग्रवाल, गुमला से अमित माहेश्वरी, गिरिडीह से प्रदीप जैन और देवघर से अलोक मल्लिक को भी अपनी टीम में शामिल किया है.

किशोर मंत्री के सदस्य हैं उत्साहित 

पदयात्रा के दौरान टीम किशोर मंत्री के प्रत्याशियों को अपार प्यार और जनसमर्थन देखने को मिल रहा है। अनुभवी और जुझारू प्रत्याशियों से लैस होने के कारण टीम किशोर मंत्री के प्रत्याशियों को लेकर चैंबर सदस्यों में उत्साह बना हुआ है।

image source : social media
image source : social media

 चेंबर के 3570 सदस्य हैं

झारखंड चेंबर के कुल सदस्य 3570 हैं. इनमें 3300 आजीवन सदस्य, साधारण श्रेणी के 180, दो पेट्रॉन सदस्य, 10 कॉरपोरेट और कुल 78 संबद्ध संस्थाएं हैं.

ये भी पढ़ें : Rahul Gandhi ने पहनी Burberry की 41 हजार रुपए की टीशर्ट, भाजपा ने शेयर की तस्वीर, लिखा – भारत देखो

 

 

Related posts

हिना शहाब ने रोते हुए कहा- निर्दोष है मेरा बेटा Osama , न्याय मिले

Manoj Singh

Tokyo Olympics Highlights: भारत को मिला पहला पदक, मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में दिलाया सिल्वर मेडल

Pramod Kumar

Pegasus मुद्दे पर विपक्ष को मिला Nitish Kumar का साथ, जांच की मांग का किया समर्थन

Manoj Singh