समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Jharkhand Cash Scandal: कांग्रेस के तीनों निलंबित विधायकों को ईडी ने दोबारा भेजा समन, पूछताछ के लिए बुलाया

image source : social media

Jharkhand Cash Scandal रांची: हेमंत सोरेन सरकार के खिलाफ साजिश से जुड़े कैशकांड में ईडी कांग्रेस के तीनों निलंबित विधायकों इरफान अंसारी (Irfan Ansari) राजेश कच्छप (Rajesh Kachchhap) और नमन विक्सल कोंगाड़ी (Naman Vixel Kongadi) को ईडी ने दोबारा समन जारी कर दिया है. 6, 7 और 8 फरवरी को क्रमशः तीनों निलंबित विधायकों से ईडी पूछताछ करेगी. मिली जानकारी के अनुसार ईडी के तरफ से तीनों विधायकों को (Jharkhand Cash Scandal) दोबारा समन भेज दिया गया है.जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी को 6 फरवरी खिजरी विधायक राजेश कच्छप को 7 फरवरी और कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोगाड़ी को 8 फ़रवरी को पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

विधायकों ने मांगा था दो सफ्ताह का समय

ईडी के द्वारा जारी समन में इरफान अंसारी को 6 फरवरी को राजेश कच्छप को 7 फरवरी और नमन विक्सल कोंगाड़ी को एजेंसी के दफ्तर पहुंचना है. इससे पहले भी ईडी ने तीनों निलंबित विधायकों को समन भेजा था. पहले ईडी के समन पर कांग्रेस से निलंबित विधायक इरफान अंसारी 13 जनवरी को और राजेश कच्छप 16 जनवरी और राजेश 17 जनवरी को अनुपस्थित रहे थे. तीनों ने अपने वकील के माध्यम से ईडी से दो सफ्ताह का समय मांगा था.

ये था मामला 

गौरतलब है कि 30 जुलाई को कोलकाता में झारखंड कांग्रेस के तीन विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी को 48 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में अनूप सिंह के बयान पर रांची के अरगोड़ा थाना में जीरो एफआईआर 31 जुलाई को दर्ज किया गया था. जिसके बाद तीनों विधायकों को बंगाल पुलिस ने जेल भेज दिया था.

 

ये भी पढ़ें : Jharkhand: रघुवर दास ने ली परीक्षा हेमंत सोरेन ने किया पास, 1542 अभ्य‍र्थी बन गये पंचायत सचिव

 

Related posts

Punjab Election: माही गिल भाजपा में शामिल, बॉलीवुड एक्ट्रेस को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

Pramod Kumar

जमीन के बदले भर्ती घोटाले में एक्शन में आई सीबीआई, लालू यादव के 17 ठिकानों पर छापेमारी, राबड़ी-मीसा भारती का घर भी खंगाला

Pramod Kumar

Jharkhand: दो पूर्व मुख्यमंत्रियों का जन्मदिन आज, Shibu Soren मना रहे 79वां जन्मदिवस, Babulal Marandi भी 64 वर्ष के हुए

Manoj Singh