समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची राजनीति

Jharkhand BJPs CM face: झारखंड में सीएम के लिए सर्वश्रेष्ठ चेहरा कौन? भाजपा करा रही सर्वे 

image source : social media

Jharkhand BJPs CM face: साल 2024 के आखिरी महीनों में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) चुनावी रणनीति तैयार करने में जुट गई है. भाजपा(BJP) का केंद्रीय नेतृत्व झारखंड के अपने 11 सांसदों और 26 विधायकों के प्रदर्शन को लेकर सर्वे (survey)करा रहा है। पार्टी नेतृत्व अगले चुनाव में बीजेपी(BJP) के लिए सीएम के चेहरे (Jharkhand BJPs CM face) को लेकर सर्वे करा रहा है. मुख्यमंत्री के चेहरे (Jharkhand BJPs CM face) के लिए कौन नेता सर्वश्रेष्ठ रहेगा, इस बारे में भी आम लोगों की राय ली जा रही है. एक पीआर एजेंसी को इसका जिम्मा सौंपा गया है, जो राज्य की सभी पंचायतों में रायशुमारी कर रही है.

मुख्यमंत्री के चेहरे के लिए कौन नेता सर्वश्रेष्ठ रहेगा पर रायशुमारी 

सीएम चेहरे के रूप में भाजपा की ओर से किसी भी नेता का नाम आगे नहीं किया गया है. कोई विकल्प न देकर लोगों से यह पूछा जा रहा है कि उनकी राय में मुख्यमंत्री के चेहरे के लिए कौन नेता सर्वश्रेष्ठ रहेगा. अपनी राय देने के क्रम में लोगों को यह छूट है कि वे वर्तमान या पूर्व विधायक, वर्तमान या पूर्व सांसद या फिर संगठन के किसी भी पदाधिकारी का नाम रख सकते हैं. आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव को देखते हुए इस सर्वे की शुरुआत की गई है. इसको लेकर राज्य की सभी पंचायतों में रायशुमारी की जा रही है.

कुल 18 सवालों के बारे में लोगों की राय ली जा रही है

पीआर एजेंसी राज्य के सभी 11 भाजपा सांसदों और 26 विधायकों के कामकाज और उनके बारे में जनमत पर भी सर्वे कर रही है. कुल 18 सवालों के बारे में लोगों की राय ली जा रही है। इसके अंतर्गत क्षेत्र में इन जनप्रतिनिधियों की गतिविधियां, सांसद या विधायक निधि का उपयोग, लोगों के बीच उनकी लोकप्रियता, जनता से जुड़े काम को लेकर उनकी रुचि, इनके द्वारा कराए गए कोई बड़े काम आदि पर सवाल पूछे जा रहे हैं. सभी विधानसभा क्षेत्रों में यह सर्वेक्षण क्रमवार पूरा किया जाएगा, जिससे सही स्थिति का आकलन हो सके.

लोकप्रियता-अलोकप्रियता का लग जाएग अंदाजा! 

माना जा रहा है कि इस सर्वे के आधार पर पार्टी नेतृत्व को अगले लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिए संभावित उम्मीदवारों की लोकप्रियता-अलोकप्रियता का पता चल जाएगा.सर्वे में जुटी एजेंसी को सख्त हिदायत है कि हर क्षेत्र में पार्टी के प्रभावशाली नेताओं-कार्यकतार्ओं से दूरी बनाकर रखी जाए ताकि इसके नतीजे तटस्थ तौर पर सामने आएं.

ये भी पढ़ें : ED ने साहिबगंज के डीएसपी Rajendra Dubey को समन जारी किया, कई अधिकारी भी नपे

Related posts

19 नवंबर को रांची JSCA में सिर्फ 18000 दर्शक देख सकेंगे भारत-न्यूजीलैंड T20 मैच

Pramod Kumar

GST:  1.3 लाख करोड़ के रिकॉर्ड कलेक्शन का केन्द्र सरकार को मिला बम्पर दिवाली गिफ्ट

Pramod Kumar

Siwan Road Accident: बिहार के सीवान में बिजली के खंभे से टकराई स्कॉर्पियो, तीन की मौत, दो जिंदा जले

Manoj Singh