समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jharkhand: BJP प्रदेश अध्यक्ष ने हेमंत सरकार पर बोला हमला- ध्वस्त बुनियादी सुविधाओं से कैसे साकार करेंगे ‘गति शक्ति योजना’

BJP state president Deepak Prakash attacked Hemant's government

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश ने मंगलवार को राज्य सरकार पर फिर कड़ा हमला बोला। दीपक प्रकाश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी गति शक्ति योजना का झारखंड के वर्तमान हालात में धरातल पर उतरना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि इसके लिए केवल कमिटी गठित कर मास्टर प्लान बनाने मात्र से काम नहीं चलने वाला। आवश्यकता है इस मास्टर प्लान को धरातल पर उतारने के जज्बे का, जो राज्य सरकार में दूर दूर तक दिखाई नहीं देता।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की गति शक्ति योजना राज्यों में रेल, सड़क और जलमार्ग के विस्तारीकरण के साथ-साथ औद्योगिक कोरिडोर्स निर्माण, डिफेंस कोरिडोर्स के बीच इंटर कनेक्टिविटी निर्माण, एयरपोर्ट हेलिपैड और वाटर एयरोड्रम निर्माण, एनएच नेटवर्क विस्तार के साथ गांव में 4जी कनेक्टिविटी, गैस पाइपलाइन, फिसिंग क्लस्टर निर्माण का लक्ष्य है।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से राज्य में अपराध, उग्रवाद बढ़ रहा है। विधि व्यवस्था जहां पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी हो। सड़क, बिजली जैसी बुनियादी सुविधाएं जर्जर हो रही हैं, सरकार सड़कों का मरम्मत तक नहीं करा पा रही, भ्रष्टाचार का बोलबाला है, ऐसे में इतनी बड़ी महत्वाकांक्षी योजना को धरातल पर उतारना असंभव होगा।

उन्होंने कहा कि सरकार यदि इन योजनाओं को धरातल पर उतारना चाहती है तो सर्वप्रथम राज्य में कानून का शासन लागू करे। राज्य का आम जन जीवन पहले भयमुक्त बने,प्रारंभिक बुनियादी सुविधाएं सुदृढ हो। अन्यथा यह योजना भी राज्य में धरी की धरी रह जायेगी।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: कम पानी में कृषि कार्यों से दोगुना मुनाफा कमाकर किसान बन रहे खुशहाल उद्यमी

Related posts

UGC NET 2021: NET परीक्षा के लिए Admit Card जल्द होंगे जारी, ऐसे करें Download

Manoj Singh

Corona को लेकर धोनी की अपील- सभी मास्क पहनें और वैक्सीन जरूर लगवाएं

Manoj Singh

बदल गई किस्मत भगवान के वंशज की या चमक रही है सियासत

Pramod Kumar