समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

Jharkhand: पत्र लिखकर सीएम हेमंत से बाबूलाल ने कियाअनुरोध, फिर हो जसीडीह जंक्शन का नाम बाबा वैद्यनाथ

Jharkhand: Babulal's request to CM, name of Jasidih Junction as Baba Vaidyanath

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए उनसे एक खूबसूरत-सा अनुरोध किया है। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि बाबा वैद्यनाथ धाम प्रतिवर्ष लाखों की संख्या में श्रद्धालु द्वादश ज्योर्तिलिंग का दर्शन-पूजा करने आते हैं। पूरे भारतवर्ष ही नहीं, विदेशों से भी लाखों श्रद्धालु बाबा वैद्यनाथ की पूजा-अर्चना करने आते हैं, बाबा वैद्यनाथ की पहचान अध्यात्मिक एवं धार्मिक दृष्टिकोण से पूरे विश्व में प्रसिद्ध हैं, जहां पूरी आस्था एवं विश्वास के साथ भक्तजन दर्शन-पूजा करने आते हैं।

मरांडी ने सीएम हेमंत का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराया कि जसीडीह जंक्शन का पुराना नाम वैद्यनाथ जंक्शन ही था और इस की पुष्टि भी हाल ही में पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक ने की है। वर्ष 1874 से 1884 तक के रेलवे समय-सारणी में भी जसीडीह का नाम वैद्यनाथ जंक्शन ही था। बाबूलाल मरांडी ने इस बात की पुष्टि हेतु महाप्रबंधक, पूर्व रेलवे द्वारा जारी तत्कालीन रेलवे समय-सारणी की छायाप्रति पत्र के साथ संलग्न भी की है।

मरांडी ने आगे कहा कि देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु बाबा वैद्यनाथ की दर्शन-पूजा करने हेतु ट्रेन से जसीडीह ही उतरते है और उनकी यह मांग है कि इसे पुनः बाबा वैद्यनाथ जंक्शन के नाम से जाना जाये। श्रद्धालुओं की आस्था से जुड़ी यह मांग उचित भी है। पूर्व मुख्यमंत्री ने अनुरोध किया कि सीएम स्वयं इस विषय में दिलचस्पी लेकर जसीडीह जंक्शन का नाम बदलकर बाबा वैद्यनाथ जंक्शन के नाम से नामांकरण की पहल करें और केन्द्र सरकार से इसके लिए अनुरोध करें।

यह भी पढ़ें: भाई दूज: भाई की लम्बी उम्र की कामना पर कन्फ्यूजन! 26 या 27 अक्टूबर बहनें कब करें भाई का तिलक

Related posts

Happy Birthday: Shahrukh कभी रेलवे स्टेशन पर बिताते थे रात, आज Bollywood पर करते हैं राज

Manoj Singh

Presidential Election: ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए Yashwant Sinha का नाम किया आगे ! जानिए विपक्ष की राय

Sumeet Roy

बेतिया : नशे में धुत सेना के जवान ने पत्नी समेत तीन महिलाओं को मार दी गोली, सभी GMCH में भर्ती

Manoj Singh