समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Amit Agarwal CBI: सीबीआई की जद में आया शेल कम्पनियों का ‘मैनेजर’ कारोबारी अमित अग्रवाल

Jharkhand: Amit Agarwal, the 'manager' of shell companies, came under the scanner of CBI

Amit Agarwal CBI: झारखंड सीएम और उनके करीबियों की शेल कम्पनियों से जुड़े मामलों को कथित तौर पर मैनेज करने वाला आरोपी कारोबारी अमित अग्रवाल सीबीआई की जद में आ चुका है। सीबीआई ने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इस दौरान सीबीआई ने झारखंड और पश्चिम बंगाल के कोलकाता स्थित दो ठिकानों पर गुरुवार को छापेमारी भी की है। अग्रवाल पर न्यायपालिका, प्रवर्तन निदेशालय और सरकारी अधिकारियों का कथित तौर पर अपमान करने का आरोप है। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई की कार्रवाई झारखंड उच्च न्यायालय के निर्देश पर हुई जिसने एजेंसी को प्रारंभिक जांच करने के लिए कहा था।

बता दें, सीएम और उनके करीबियों के शेल कम्पनियों से जुड़े मामलों की आरम्भिक जांच में कारोबारी के दोषी पाये जाने के बाद सीबीआई की एंटी करप्शन ब्यूरो ने उसके अलावा कोलकाता के अज्ञात अफसरों समेत अन्य को पीसी एक्ट समेत अन्य धाराओं के तहत आरोपी बनाया है। अमित अग्रवाल पर आरोप है कि वह अवैध तरीके से मुख्यमंत्री, निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की सम्पत्ति को मैनेज करता था। इस केस में अब तक पुलिस की ढुलमुल कार्रवाई के कारण ही सीबीआई ने इस केस को अपने हाथों में लिया है। सीबीआई ने पाया है कि हेयर स्ट्रीट थाने में दर्ज केस में पुलिस  ने अमित अग्रवाल की शिकायत में किसी अधिकारी, अज्ञात पदाधिकारी का जिक्र तक नहीं है।

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

यह भी पढ़ें: झारखंड में 2024 तक हर हाल में नल जल योजना का लक्ष्य होगा पूरा : हेमंत सोरेन

Amit Agarwal CBI

Related posts

Miss India 2022: कौन हैं मिस इंडिया फिनाले में पहुंची झारखंड की पहली आदिवासी महिला Riya Tirkey, जानें उनके बारे में सबकुछ

Manoj Singh

Jharkhand Train News: रांची रेल मंडल से परिचालित कई ट्रेनें हैं रद्द, कई के बदले गये रूट

Manoj Singh

Jharkhand: 1 फरवरी से नार्थ कर्णपुरा सुपर थर्मल पावर से उत्पादन शुरू, 150 मेगावाट अतिरिक्त बिजली से रोशन होगा झारखंड

Pramod Kumar