समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jharkhand: मनरेगा घोटाले में चार अभियंताओं समेत 10 आरोपितों पर एसीबी जांच का सीएम हेमंत ने दिया आदेश

Jharkhand: ACB probe ordered on 10 accused including four engineers in MNREGA scam

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

हजारीबाग प्रमंडलल में मनरेगा योजना के कूप निर्माण में घोटाले के सीएम हेमंत सोरेन ने एसीबी जांच के आदेश दे दिये हैं। सीएम के आदेश से योजना में घोटाले करने के लिए चार अभियंताओं समेत 10 आरोपितों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान करने की अनुमति भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी )को प्रदान कर दी गयी है।

जांचकर्त्ता ने उल्लेख किया है कि चतरा निवासी बसंत सिंह एवं नरेश सिंह के नाम से दो कूप निर्माण की योजना थी लेकिन एक ही कूप निर्माण कर दोनों कूप की राशि निकासी कर सरकारी राशि का गबन किया गया है। यह स्पष्ट रूप से प्रमाणित होता है कि नरेश सिंह के नाम से कूप निर्माण के नाम पर मुखिया, पंचायत सेवक एवं कनीय अभियंता मिलीभगत कर 58,280 रुपये की सरकारी राशि की निकासी कर गबन कर लिया गया।

योजनाओं की जांच से स्पष्ट है कि स्थल पर बिना कार्य कराये ही 2,65,299 रुपये सरकारी राशि का निकासी कर बन्दरबांट कर गबन किया गया है, जिसके लिये प्रेमचन्द्र पाण्डेय, लाभुक, विशुन उरांव, रोजगार सेवक, नरेश हजाम, पंचायत सेवक, विवेक कुमार, पंचायत सेवक, संजु देवी, मुखिया, मिथिलेश सिंह उर्फ राकेश सिंह, सामग्री आपूर्तिकर्त्ता (वर्तमान मुखिया, सीमा पंचायत, चतरा), केदार सिंह, कनीय अभियंता, राजेश कुमार, कनीय अभियंता, संजय सिंह, सहायक अभियंता, तारणी मंडल, कार्यपालक अभियंता, एनआरईपी एवं अन्य के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का साक्ष्य पाया गया।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: रांची में एक युवक ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

Related posts

अब चूल्हा जलाना भी हुआ महंगा, एक नहीं,अब दो रुपए होगी माचिस की कीमत

Manoj Singh

Falgu Rubber Dam: श्रापमुक्त हुई फल्गु नदी! अब नहीं रहेगी कभी सूखी, ‘गयाजी’ में देश के सबसे बड़े रबर डैम का सीएम नीतीश ने किया उद्घाटन

Manoj Singh

Palamu News : DC की अध्‍यक्षता में जवाहर नवोदय विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित, उपायुक्त ने दिए ये निर्देश

Manoj Singh