समाचार प्लस
देश

JEE Main 2021: चौथा सत्र स्थगित, जानिए कब होगी परीक्षा

विभिन्न इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए आयोजित किये जाने वाले Joint Entrance Examination (JEE) मेन 2021 का चौथा सत्र टाल दिया गया है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने घोषणा की है कि दोनों सत्रों के बीच कम से कम चार सप्ताह का अंतर होगा। पहले तीसरे और चौथे सत्र के बीच केवल दो दिनों का अंतर था। यही कारण है कि कई अभ्यर्थियों ने दोनों सेशन के बीच समय देने का आग्रह किया था। अभ्यर्थियों ने स्कोर में सुधार करने के लिए दो दिन का समय पर्याप्त नहीं मानते हुए दोनों सत्र के बीच समय देने का निवेदन किया था.

शिक्षा मंत्री ने धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि अभ्यर्थियों की लगातार मांग को देखते हुए एनटीए को जेईई (मेन) 2021 के तीसरे और चौथे सत्र के बीच चार सप्ताह का अंतराल प्रदान करने की सलाह दी गई है, ताकि उन्हें अपने प्रदर्शन में सुधार के लिए पर्याप्त समय मिल सके.

अगस्त और सितंबर में होगी चौथे सत्र की शुरुआत

जेईई मेन का चौथा सत्र जो 27 जुलाई से शुरू होना था, अब अगस्त में होगा। प्रधान ने जानकारी दी कि जेईई मेन 2021 के चौथे सत्र की परीक्षा अब 26, 27, 31 अगस्त और 1, 2 सितंबर को आयोजित की जाएगी। जेईई मेन 2021 सत्र चार के लिए कुल 7.32 लाख अभ्यर्थियों ने पहले ही पंजीकरण करा लिया है। हालांकि आवेदन प्रक्रिया अभी भी जारी है।
यह भी पढ़ें : Corona से निपटने के लिए PM मोदी ने दिया ‘4T’ का फॉर्मूला, कहा-तीसरी लहर के मुहाने पर खड़े हैं हम

 

Related posts

ये हैं Katrina Kaif के ससुर Sham Kaushal, फिटनेट में बेटे-बहू से कम नहीं, विश्वास नहीं तो देख लीजिए वीडियो

Pramod Kumar

World Athletics Award 2021 : भारतीय एथलीट Anju Bobby George को मिला ‘वीमेन ऑफ द ईयर’ अवार्ड

Sumeet Roy

कोरोना के दौरान हर दिन जमा हुआ 84.61 टन मेडिकल कचरा, बायो मेडिकल वेस्ट निस्तारण पर रांची सांसद संजय सेठ के सवाल

Pramod Kumar