समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर शिक्षा

JEE Advanced 2021: जेईई एडवांस परीक्षा कल, यहां पढ़ें जरूरी दिशा-निर्देश

JEE Advanced 2021: जेईई एडवांस परीक्षा कल, यहां पढ़ें जरूरी दिशा-निर्देश

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड – बिहार

जेईई एडवांस परीक्षा 2021 कल यानी कि 3 अक्टूबर, 2021 को आयोजित की जाएगी। इस साल, परीक्षा का संचालन भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान,आईआईटी खड़गपुर कर रहा है। संस्थान ने कल परीक्षा देने जा रहे उम्मीदवारों के लिए गाइडलाइन जारी की हैं। ऐसे में एग्जाम में शामिल होने जा रहे स्टूडेंट्स नीचे दिए गए दिशा-निर्देशों को पढ़ सकते हैं।

संस्थान के मुताबिक, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एडमिट कार्ड सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेजों में से एक है जिसे उन्हें हॉल में ले जाना अनिवार्य होगा। इसलिए, जिन लोगों ने अभी तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, उन्हें आधिकारिक वेबसाइट-jeeadv.ac.in से कर लेना चाहिए। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपनी पंजीकरण आईडी, जन्म तिथि और मोबाइल नंबर जैसे क्रेडेंशियल्स में लॉग इन करना होगा।

उम्मीदवारों को जेईई एडवांस 2021 परीक्षा केंद्र में प्रवेश पत्र के साथ एडमिट कार्ड के साथ एक फोटो पहचान पत्र ले भी लेकर आना होगा। इसके तहत अभ्यर्थी मूल पहचान प्रमाण जैसे आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र सहित लेकर आ सकते हैं।

परीक्षा शुरू होने से कम से कम एक घंटे पहले परीक्षा हॉल में रिपोर्ट करें। परीक्षा शुरू होने के बाद किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा हॉल के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

उम्मीदवार ध्यान दें कि परीक्षा हॉल में केवल एक पेंसिल, पेन, ट्रांसपेरेंट बोतल में पानी पीने की अनुमति होगी। परीक्षा हॉल के अंदर ईयरफोन, ब्लूटूथ डिवाइस, मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक वॉच, वॉलेट, हैंडबैग जैसे सामान की अनुमति नहीं होगी।

परीक्षा शुरू होने से पहले सीट, मॉनिटर, वेब कैमरा, माउस सहित बैठने की जगह पर नजर रखी जाएगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने से पहले उन्हें अपने हाथों को साफ करना होगा।

उम्मीदवारों को परीक्षा के दौरान सभी COVID-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना चाहिए। उम्मीदवारों को परीक्षा समाप्त होने के बाद निरीक्षक के निर्देश की प्रतीक्षा करनी चाहिए और परीक्षा हॉल में भीड़ नहीं लगानी चाहिए। वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकािरक वेबसाइट पर विजिट करें।

ये भी पढ़ें : चाचा चौधरी बनाए गए नमामि गंगे कार्यक्रम के शुभंकर, बताएंगे कैसे रखें नदियों को साफ

Related posts

भारतीय सीमा में फिर घुसा चीन! अरुणाचल के तवांग में घुसे 200 चीनी सैनिकों को भारतीय सैनिकों ने खदेड़ा

Pramod Kumar

Navratra: मां दुर्गा इस बार आ रहीं डोली पर, कितना शुभ है मां का यह आगमन?

Pramod Kumar

Cyber Crime : रांची सदर अस्पताल उपाधीक्षक का आईडी हैक कर 29 बर्थ-डेथ सर्टिफिकेट बनाए

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.