समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Japan Earthquake: भूकंप से हिला जापान, पटरी से उतरी बुलेट ट्रेन, सामने आईं तबाही की तस्वीरें

Japan Earthquake

Japan Earthquake: उत्तरी जापान के फुकुशिमा तट पर बुधवार रात को 7.4 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई और 90 से अधिक लोग घायल हो गए. वहीं समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार भूकंप से एक बुलेट ट्रेन भी पटरी से उतर गई है.

Japan Earthquake
Japan Earthquake

उत्तरी जापान के फुकुशिमा तट पर बुधवार रात को 7.4 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई और 90 से अधिक लोग घायल हो गए. वहीं समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार भूकंप से एक बुलेट ट्रेन भी पटरी से उतर गई है.

Japan Earthquake
Japan Earthquake

जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने बताया कि भूकंप का केंद्र समुद्र से 60 किलोमीटर नीचे था. यह क्षेत्र उत्तरी जापान का हिस्सा है जहां इससे पहले भी कुछ वर्ष पहले नौ तीव्रता वाला विनाशकारी भूकंप आया था और जिसके कारण आई सुनामी से पूरा जापान को बहुत नुकसान हुआ था.

Japan Earthquake
Japan Earthquake

जापान के दक्षिण-पश्चिमी और पश्चिमी क्षेत्र में आए भीषण भूकंप में 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. तब भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.4 मापी गई थी.

Japan Earthquake
Japan Earthquake

टोक्यो इलेक्ट्रिक पॉवर कंपनी के हवाले से न्यूज़ एजेंसी ने बताया कि भूकंप के बाद करीब 20 लाख घरों की बिजली गुल हो गई है. वहीं, भूकंप से जानमाल को हुए नुकसान के बारे में कोई सूचना नहीं मिली है. बता दें इससे पहले जापान में इस साल जनवरी में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.

ये भी पढ़ें – स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने जमशेदपुर के कीनन स्टेडियम में 12-14 आयु वर्ग के वैक्सीनेशन कार्यक्रम का किया शुभारंभ

Related posts

शाहरूख की ‘मन्नत’ पूरी- बेटा ड्रग्स ले, सेक्स…, गिरफ्तार आर्यन ने बाप का नाम किया रोशन

Pramod Kumar

Mirabai Chanu की अनसुनी कहानियां : उस दिन अमेरिकी राष्ट्रपति ने खा लिया चानू  का जूठा चावल – Part 2

Sumeet Roy

अचर्चित-अल्पचर्चित नायकों को सम्मान देने का अवसर है ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ : अन्नपूर्णा देवी

Pramod Kumar