समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर सराइकेला खरसावाँ

Jamshedpur: बिहार स्पंज आयरन कंपनी में जोरदार धमाका, 7 ठेका मजदूर घायल

Jamshedpur News

Jamshedpur News: सरायकेला जिले के चांडिल स्थित बिहार स्पंज आयरन लि. में युनिट के 3 क्लिन की सफाई के क्रम में जोरदार ब्लास्ट हुई. ब्लास्ट में 7 ठेका मजदूरों के घायल होने की सूचना है. जिसमें तीन मजदुर की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है. क्लिन के ब्लास्ट का धमाका इतना तेज था की आसपास के क्षेत्र में अफरातफरी मच गयी. वहीं कंपनी प्रबंधक ने दुर्घटना में सात घायल मजदूरों को जमशेदपुर के टाटा मेन अस्पताल (टीएमएच) में भर्ती कराया गया है, जहां एक ठेका कर्मी सुरेश की हालत नाजुक बतायी जा रही है.

आसपास के लोगों के अनुसार कंपनी के अंदर से धमाके की जोरदार आवाज आयी. बताया जा रहा है कि धमाका कारखाने की क्लिन की सफाई के दौरान हुआ है. बिहार स्पंज का संचालन वनराज स्टील नामक कंपनी कर रही है. मजदूरों के अनुसार गुरुवार को फैक्टरी के यूनिट 3 के क्लिन की सफाई चल रही थी. शाम करीब चार बजे अचानक वह जोरदार धमाके के साथ फट गया. इससे वहां काम कर रहे सात मजदूर घायल हो गये. आननफानन में सभी को इलाज के लिए जमशेदपुर लाया गया.

इस ब्लास्ट में वनराज स्टीलस् के जन संपर्क अधिकारी अरुण सोलंकी ने बताया कि बंद पड़ी क्लिन की सफाई के दौरान निकली भाप से एक ठेका मजदूर घायल हो गया, जबकि दुर्घटना के दौरान अफरातफरी में भागने के क्रम में तीन और मजदूर मामूली रूप से घायल हुए हैं, जिनका बेहतर इलाज टाटा मुख्य अस्पताल में हो रहा है. उल्लेखनीय है कि स्थानीय पंचग्राम विस्थापित समिति और ग्रामीणों पर मारपीट का आरोप लगाकर वनराज स्टील ने दो दिनों तक कंपनी में कामकाज बंद रखा था. जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा का आश्वासन दिए जाने के बाद एक दिन पहले ही बिहार स्पंज में कामकाज दोबारा शुरू किया गया था. वहीं इस घटना केे बाद ग्रामीण कंपनी की तानासाही रैवये और मजदूरों के सुरक्षा व्यवस्था का भी पुख्ता व्यवस्था नही है. आज की घटना की कम्पनी पर लापरवाही बता रहे हैं.

क्लिन में कार्यारत घायलों के नाम
1.जीतेंद्र लायक
2.मेघनाद लायक
3.पूना मानकी
4.देवशरण सिंह सरदार
5.सुदर्शन मछुआ
6.जतन
7.सुरेश

ये भी पढ़ें – सियासी उथल पुथल: इस राज्य के सभी 24 मंत्रियों ने एक साथ सौंपा इस्तीफा

Jamshedpur News

Related posts

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की तबीयत बिगड़ी, रांची के मेदांता में चल रहा इलाज

Manoj Singh

18 दिसम्बर को होने वाले 12वें केन्द्रीय महाधिवेशन के लिए JMM ने गठित कीं प्रारूप समितियां

Pramod Kumar

समय के साथ बदला प्रकृति पर्व सरहुल का स्वरूप, अखरा से निकल कर ले चुका है भव्य शोभायात्रा का रूप

Pramod Kumar