समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jalpaiguri: शांत नदी में अचानक आया उफान, मूर्ति विसर्जन के दौरान नदी में बहे 40 लोग; 8 की मौत

image source : social media

जलपाईगुड़ी में बुधवार रात दुर्गा विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया. जलपाईगुड़ी (Jalpaiguri) में माल नदी (Mal River) में विसर्जन के दौरान अचानक आई बाढ़ से 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग लापता हैं.

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी (Jalpaiguri)  जिले के मालबाजार स्थित माल नदी में  अचानक जलस्तर बढ़ने से कई लोग नदी में बह गए। इस हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत हो गई है। 40-50 अभी भी लापता बताए जा रहे हैं।

image source : social media
image source : social media

माल नदी में दुर्गा प्रतिमा का हो रहा था विसर्जन

जानकारी के अनुसार माल नदी में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन का कार्यक्रम चल रहा था। तभी माल नदी में अचानक जलस्तर बढ़ने लगा। पानी के तेज बहाव में नदी में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन करने उतरे लोगों में से करीब 40 से 50 लोग पानी के तेज बहाव में बह गए। जबकि कुछ को पास में खड़े लोगों ने बचा लिया।

रेस्क्यू कार्य जारी

फिलहाल प्रशासन की तत्परता से जेसीबी की मदद से राहत और बचाव का काम शुरू हुआ है, लेकिन पहाड़ से तेज गति से हो रहे पानी के बहाव के कारण लोगों को बाहर निकालने में काफी समस्या हो रही है। घायलों को माल सुपर स्पेशियलिटी और माल महकमा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अचानक आई बाढ़

जलपाईगुड़ी पश्चिम बंगाल के उत्तर में स्थित है। बताया जाता है कि माल नदी पहाड़ी नदी है। नदी का जलस्तर बढ़ने पर प्रशासन ने अनाउंसमेंट किया था, लेकिन पानी का बहाव इतना तेज था कि एक से दो मिनट में ही पानी लोगों तक पहुंच आया। इससे प्रशासन और लोगों को संभालने का मौका नहीं मिला। जानकारी के मुताबिक 13 लोगों को नदी के दूसरे किनारे से रेस्क्यू किया गया है।

ये भी पढ़ें : CMIE Report: छत्तीसगढ़ में नहीं है कोई बेरोजगार, साथ में बना राज्य उत्तराखंड भी बेहतर, झारखंड क्यों रह गया पीछे?

 

Related posts

1932 के खतियान से अपनी अस्मिता का रोना रोने वाले झारखंड की छाती पर मूंग दल रहे 15 लाख बांग्लादेशी, खुश न हो बिहार

Pramod Kumar

Vasant Panchami: जब चैत्र से होती है वसंत ऋतु की शुरुआत, फिर क्यों पहले मनायी जाती है ‘वसंत पंचमी’

Pramod Kumar

Jharkhand: जमैका से आयी 2 सदस्यीय टीम राज्य पर बनायेगी डॉक्यूमेंट्री, प्रदर्शित की जायेगी जमैका में

Pramod Kumar