समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

JAC Board 12th का Result जारी, यहां Click कर देखें परिणाम

JAC Board 12th

JAC 12th Result 2021, Jharkhand Board Class 12th Result 2021 LIVE Updates: Jharkhand Academic Council (JAC) आज Jharkhand Board 12th Result 2021 जारी करने वाला है। रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबासइट्स पर चेक कर पाएंगे इसके अलावा रिजल्ट थर्ड पार्टी वेबासइट्स पर बी चेक किए जा सकेंगे। पहले, कक्षा 12 की परीक्षाएं मई में आयोजित की जानी थीं और 4 मई से शुरू होकर 22 मई को समाप्त होने वाली थीं। जैक रिजल्ट में इस बार कोई भी विद्यार्थी टॉपर नहीं होगा। न तो झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से टॉपरों की सूची जारी की जाएगी और न ही दूसरे माध्यम से टॉपर निकाले जाएंगे। जैक की ओर से स्पष्ट कहा गया है कि इस बार टॉपरों की सूची जारी नहीं होगी।

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने परीक्षाफल प्रकाशित किया है. इंटर साइंस में 86.89 प्रतिशत बच्चे सफल हुए हैं. इंटर कॉमर्स में 90.33 प्रतिशत सफल हुए हैं. वहीं इंटर आर्ट्स में 90.71 प्रतिशत बच्चे सफल हुए हैं. स्टूडेंट्स JAC की वेबसाइट www.jacresults.com पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. बता दें कि इंटर में 3 लाख 31 हज़ार परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था.

Jharkhand Board 12th Result 2021 को jacresults.com, jac.jharkhand.gov.in इन वेबसाइट्स पर चेक किया जा सकता है। मैट्रिक और इंटरमीडिएट के बचे छात्र-छात्राओं की प्रैक्टिकल की परीक्षाएं 23 जुलाई से 26 जुलाई तक आयोजित कराई गई। इसके लिए झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने 20 जुलाई 2021 को शेड्यूल जारी किया था। पिछले साल करीब 2.34 लाख स्टूडेंट्स कक्षा 12 की परीक्षाओं में शामिल हुए थे। इन 2.34 लाख स्टूडेंट्स में से 1.29 लाख स्टूडेंट्स आर्ट्स स्ट्रीम में, 28,515 स्टूडेंट्स कॉमर्स स्ट्रीम में और 76,585 स्टूडेंट्स साइंस स्ट्रीम में शामिल हुए।

इसे भी पढ़ें : CBSE 12th के Result घोषित, यहां Click कर देखें परिणाम

Related posts

Babulal Marandi ने Hemant Soren के परिवार को बताया लुटेरा, कहा- मुख्यमंत्री का पूरा परिवार राज्य को लूटने में लगा हुआ है

Sumeet Roy

खेल मंत्री के साथ खेला नहीं होना चाहिए! सही जगह नहीं मिली तो कैसे भड़के झारखंड के खेल मंत्री, देखिये वीडियो

Pramod Kumar

15 लाख का इनामी माओवादी रमेश गंझू चढ़ा पुलिस के हत्थे, 30 से अधिक पुलिसकर्मियों की हत्या का है आरोपी

Manoj Singh