समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

ITBP Bus Accident: कश्मीर में ITBP जवानों को लेकर जा रही बस खाई में गिरी; कई शहीद, 30 घायलों में कई की हालत गंभीर

image source : social media

ITBP Bus Accident: जम्मू-कश्मीर के पहलगाम के चंदनवाड़ी में आईटीबी के जवानों से भरी बस खाई में गिरने से बड़ा हादसा हुआ है। बस में 39 जवान सवार थे। हादसे में छह जवान शहीद हो गए हैं, जबकि तीस जवान घायल हैं। जिनमें कई की हालत गंभीर है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घायल जवानों को इलाज के लिए श्रीनगर स्थित आर्मी हॉस्पिटल में एयरलिफ्ट किया जा रहा है।

image source : social media
image source : social media

इंडो-तिब्बतन बॉर्डर (ITBP)पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, बस में 39 जवान सवार थे। इनमें आईटीबीपी 37 और जम्मू-कश्मीर पुलिस के 2 जवान थे। बस का ब्रेक फेल होने के चलते यह हादसा हुआ।

अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से वापस लौटते समय हादसा

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बस में सवार जवान अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से वापस लौट रहे थे। घटनास्थल के लिए आईटीबीपी के कमांडोज को रवाना किया गया है, ताकि रेस्क्यू ऑपरेशन में तेजी लाई जा सके।

बताया जा रहा है कि जो बस दुर्घटनाग्रस्त हुई, उसके पीछे आईटीबीपी की एक और बस थी. इसमें कमांडो सवार थे. जैसे ही आगे वाली बस दुर्घटनाग्रस्त हुई, दूसरी बस में बैठे कमांडो उतरकर तुरंत रेस्क्यू अभियान में जुट गए है.

बताया जा रहा है कि जिन जवानों को हल्की चोटें आई हैं, उन्हें इलाज के लिए पहलगाम भेज दिया गया है. वहीं, जिन्हें गंभीर चोटें आई हैं, उन्हें एयरलिफ्ट कर श्रीनगर भेजा गया है. माना जा रहा है कि आईटीबीपी इस हादसे की जांच का आदेश दे सकती है. इस बात की जांच की जाएगी कि कहीं इस मामले में कोई आतंकी साजिश तो नहीं है.

जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने घटना पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया, चंदनवाड़ी के पास बस दुर्घटना की खबर से दुख हुआ. इसमें हमने अपने बहादुर आईटीबीपी जवानों को खो दिया. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना. घायल जवानों की हर संभव सहायता दी जा रही है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, जम्मू-कश्मीर के पहलगाम इलाके में आईटीबीपी के 39 जवानों से भरी बस के खाई में गिरने की खबर बेहद दुखद है. मैं घायल जवानों के जल्द स्वस्थ होने और शहीद जवानों की आत्मा की शांति की कामना करता हूं एवं शोक-संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं प्रकट करता हूं.

 

ये भी पढ़ें : नीतीश कैबिनेट का विस्तार: तेज प्रताप ने ली शपथ, देखें मंत्रियों की पूरी लिस्ट

ITBP Bus Accident

Related posts

Bharat Jodo Yatra: विवाद दिलायेंगे कांग्रेस को राजपाट या बीच रास्ते में ही रह जायेगी यात्रा

Pramod Kumar

बाज ने मुर्गे पर किया हमला तो बकरी ने यूं बचाई जान, देखें Video

Manoj Singh

Dr. Rajendra Prasad Birthday : दुसरे नेताओं से कितने अलग थे राजेंद्र बाबू, जानें उनकी Inspirational Story

Sumeet Roy