समाचार प्लस
Breaking अपराध फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

बाटला हाउस से ISIS संदिग्ध आतंकी मोहसिन अरेस्ट, बिहार से है संबंध, जानें पूरी कुंडली

isis agent mosin of bihar arrested from batla house delhi

दिल्ली स्थित बाटला हाउस इलाके से ISIS के एक संदिग्ध सक्रिय सदस्य को पकड़े जाने के बाद कई बातों का पता चल रहा है। बताया जा रहा है कि खूंखार आतंकी संगठन का यह संदिग्ध सदस्य दिल्ली में रहकर फंड जुटाने के काम में लगा हुआ था। पकड़े गए आरोपी का नाम मोहसिन अहमद है। मोहसिन के बारे में बताया जा रहा है कि वो बिहार का रहने वाला है।

जानकारी के मुताबिक, मोहसिन बीते 6 महीने से बटला हाउस इलाके में अपना ठिकाना बनाए हुए था। जहां उसके कुछ अन्य साथी भी उसके साथ रह रहे थे, लेकिन उन्हें इस बात की भनक नहीं थी कि मोहसिन देश विरोधी गतिविधियों में शामिल है।

NIA को जांच के दौरान मोहसिन की सोशल मीडिया पर संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी मिली थी।  पता चला की यह सोशल मीडिया प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर ISIS का ऑनलाइन प्रोपेगेंडा फैला रहा है। साथ ही पता यह भी चला है की यह न सिर्फ पूरी तरह रेडिक्लाइज है बल्कि ISIS का सक्रिय सदस्य भी है। NIA के मुताबिक, मोहसीन की गिरफ्तारी ISIS के लिए हिंदुस्तान में फंड इक्क्ठा करने के आरोप में हुई है।

मोहसीन भारत और विदेशों से ISIS के लिए फंड इक्क्ठा करता और उसे क्रिप्टो कर्रेंसी के जरिये सीरिया और ISIS के प्रभावित वाले अन्य अलग-अलग देशों में भेजा करता था। एनआईए ने मोहसिन अहमद को कोर्ट में पेश किया और 7 दिन की रिमांड मांगी है। जांच एजेंसी की तरफ से कहा गया है कि उसे अभी पूरी साजिश का पता लगाना है। इसके अलावा अन्य आरोपी को पकड़ना है और सबूत भी जुटाना है।

इसे भी पढें: नीति आयोग की बैठक में CM Hemant Soren ने सुखाड़ से निपटने के लिए मांगा विशेष पैकेज

ISIS Arrest

Related posts

CM Deoghar Visit: बाबानगरी पहुंचे CM हेमंत सोरेन, पत्नी संग की पूजा-अर्चना

Manoj Singh

Jharkhand: सीएम हेमंत सोरेन के प्रयास से मानव तस्करी की शिकार 5  बच्चियों को दिल्ली में कराया गया मुक्त

Pramod Kumar

लातेहार में सुरक्षाबल- नक्सली संगठन JJMP के साथ मुठभेड़, भारी मात्रा में असलहा बरामद

Sumeet Roy