समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jharkhand में कुछ बड़ा होने वाला है? राज्यपाल दिल्ली गये, राष्ट्रपति-गृहमंत्री से मिलेंगे, दीपक-सुदेश के दिल्ली में रहने के मायने!

Is something big going to happen in Jharkhand? Governor went to Delhi, will meet President-Home Minister

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

कहीं झारखंड की राजनीति की ‘कुछ बड़ा’ तो नहीं होने जा रहा है? पल-पल बदलती राजनीतिक गतिविधियां शायद इसका संकेत दे रही हैं। अभी सबसे बड़ी खबर यह है कि झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस राष्ट्रपति से मिलने के लिए मंगलवार को दिल्ली रवाना हो चुके हैं। दिल्ली में राज्यपाल पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे। इसी दौरे में राज्यपाल केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात करेंगे। इन मुलाकातों के बाद राज्यपाल रमेश बैस गुरुवार को वापस लौटेंगे। इन मुलाकातों का मतलब तो अभी पर्दे के पीछे है। लेकिन ठीक इसी समय भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश का दिल्ली में होना और दो दिन पहले भाजपा नेता और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल का भाजपा हाईकमान से मुलाकात कर आना भी कुछ संकेत कर रहा है। एक महत्वपूर्ण बात और आजसू प्रमुख सुदेश महतो भी ठीक इसी समय दिल्ली में ही हैं। इतनी सारी बातों का एक साथ होना क्या यह महज संयोग है, या इसके कोई मायने है या यह झारखंड की राजनीति में किसी ‘भूकंप’ का इशारा है। अगर इन सब बातों के कोई मायने हैं तब भी अभी कुछ दिन इंतजार करना होगा, उसके बाद ही सारी बातों का मतलब सामने आना शुरू होगा। वैसे आपको बता दें, इन दिनों झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर एक के बाद एक भ्रष्टाचार के तगड़े आरोप लगे हैं। आय से अधिक संपत्ति के मामले से लेकर अपने करीबियों को लाभ पहुंचाने के कई आरोप मुख्यमंत्री पर लगे हैं। इतना ही नहीं पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने तो बाजाप्ते भाजपा मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीएम हेमंत पर एक के बाद एक कई आरोप जड़े हैं।

यह भी पढ़ें: Jharkhand में बिजली उत्पादन में आत्मनिर्भर बनने की क्षमता, ताक रहा दूसरे राज्यों का मुंह, महंगी दर पर खरीदता है बिजली

Related posts

अब बच्चों को भी लग सकेगी Covaxin, 2 से 18 साल तक के बच्चों के वैक्सीनेशन को DCGI की मंजूरी

Manoj Singh

जितिया की तिथि को लेकर है असमंजस ? यहां जानें कब करें व्रत और कब पारण

Manoj Singh

देश  बंटा, सजा औरतों को! देश बंटवारे में एक लाख औरतों के हिस्से आये अपहरण, हत्या, बलात्कार

Pramod Kumar