समाचार प्लस
Breaking खेल देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

IPL SRH vs RR: Rajasthan Royals की शानदार जीत से शुरुआत, हैदराबाद को 61 रन से हराया

IPL SRH vs RR

IPL SRH vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के 5वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 61 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ राजस्थान पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर पहुंच गई. पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी.

राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 210 रन बनाए. यह आईपीएल 2022 का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है. सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 149 रन बना पाई. हैदराबाद ने पावरप्ले में 3 विकेट खोकर सिर्फ 14 रन बनाए, जो आईपीएल के पावरप्ले का सबसे खराब प्रदर्शन है.

हैदराबाद के शीर्ष 4 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। एडेन मार्कराम उसके हाइएस्ट स्कोरर रहे. वाशिंगटन सुंदर 14 गेंद में 40 रन बनाकर आउट हुए. राजस्थान रॉयल्स की ओर से युजवेंद्र चहल ने 3 विकेट लिए. उन्होंने टी20 फॉर्मेट में अपने 250 विकेट भी पूरे किए.

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स की ओर से संजू सैमसन ने 27 गेंद में 55 रन बनाए. उनके अलावा पडिक्कल (41) और हेटमायर (33) ने भी अच्छी बल्लेबाजी की. संजू सैमसन और देवदत्त पडिक्कल ने तीसरे विकेट के लिए 41 गेंद में 73 रन बनाए.

इसमें देवदत्त पडिक्कल ने 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 29 गेंद में 41 रन जोड़े. हैदराबाद की ओर से उमरान मलिक और टी नटराज ने 2-2 विकेट लिए. हालांकि, हैदराबाद के गेंदबाज नोबॉल से जूझते नजर आए. उन्होंने 14 अतिरिक्त रन लुटाए.

राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अब तक 16 मैच खेले गए हैं. इनमें से दोनों ने 8-8 मैच जीते हैं. दोनों के बीच भारत में 12 मैच खेले गए हैं. भारत में भी दोनों ने 6-6 मुकाबलों में जीत हासिल की है.

IPL SRH vs RR

Related posts

‘मुस्लिम महिला अधिकार दिवस’ तीन तलाक कानून की वर्षगांठ नहीं, मुस्लिम महिलाओं के चेहरे पर मुस्कान की बड़ी शुरुआत

Pramod Kumar

Urfi’s Super Sizzling Look: कैमरे के सामने टॉपलेस हुईं Urfi Javed, बालों से छिपाया बदन

Manoj Singh

Lalu Yadav को डोरंडा केस में मिली जमानत, झारखंड हाईकोर्ट ने की CBI की दलील खारिज

Manoj Singh