समाचार प्लस
Breaking खेल फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

IPL 2022: कप्तानों पर पड़ रही दोहरी मार, विलियम्सन मैच भी हारे, जुर्माना भी लगा, रोहित को भी लग चुका है फटका

IPL 2022: Double hit on captains, Williamson also lost the match, also fined

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

मंगलवार सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन के लिए अमंगलकारी रहा। पहले तो उनकी टीम राजस्थान रायल्स से मिले तगड़े लक्ष्य को नहीं भेद सकी, फिर मैच हारने के बाद स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना भी लग गया। राजस्थान रॉयल्स यह मैच 61 रनों से जीता था। अभी तक आईपीएल में कुल पांच मैच खेले गये हैं, इन पांच मैचों में केन विलिम्सन दूसरे कप्तान हैं जिन्हें जुर्माने का फटका लगा है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुम्बई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा भी मैच गंवाने के बाद स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना झेल चुके हैं। दोनों कप्तानों को 12-12 लाख रुपये की पेनाल्टी लगी है।

आईपीएल की आचार संहिता के तहत न्यूनतम ओवर रेट ‘अपराध’ है। और विलियम्सन और रोहित शर्मा इस ‘अपराध’ के दोषी पाये गये। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सनराइजर्स के कप्तान केन विलियम्सन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना तो लगा ही, दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ मैच के दौरान मुम्बई इंडियन्स को भी दोहरी मार झेलनी पड़ी है। चार विकेट से मैच गंवाने के बाद स्‍लो-ओवर रेट के लिए हिटमैन रोहित शर्मा पर जुर्माना भी लगाया गया। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने दोनों कप्तानों पर 12-12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। दोनों की टीमें तय समय पर 20 ओवर नहीं फेंक पायी थीं। इस वजह से उन्हें पेनल्‍टी भुगतनी पड़ी।

चूंकि टी-20 रोमांच पैदा करने वाले मैच हैं। जब मैच ज्यादा रोमांचक हो जाता है तब टीमों (कप्तान) पर दबाव बढ़ जाता है। इस तनाव में टीमें गलतियां कर देती हैं, और समय का ध्यान नहीं रख पाती हैं। टेस्ट मैच या एकदिवसीय (50-50 ओवर) मैचों में अनुपात में समय थोड़ा ज्यादा रहता है उसनें ओवर रेट मेंटेन रखा जा सकता है, लेकिन टी-20 मैचों में समय कम रहने के कारण ओवर रेट मेंटन करना काफी कठिन होता है। इसलिए टी-20 मैचों में स्लो ओवर रेट के कारण पेनाल्टी लगने की घटनाएं ज्यादा होती हैं।

यह भी पढ़ें: फर्जी डिग्री मामले में Nishikant Dubey को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत, कोर्ट ने FIR रद्द करने का दिया आदेश

Related posts

पेंशन बना टेंशन…कलयुगी बेटे ने पिता को छत से दिया धक्का

Sumeet Roy

BIG BREAKING : हाईकोर्ट ने रूपा तिर्की केस की जांच CBI को सौंपी, परिजनों में जगी इंसाफ की उम्मीद

Manoj Singh

Modi in Deoghar: Airport से लेकर बाबा मंदिर तक Narendra Modi का मेगा रोड शो, देखिए पूरी UPDATE- LIVE

Manoj Singh