समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर मनोरंजन

International Emmy Award 2021: अवॉर्ड से चूके वीर दास-नवाजुद्दीन सिद्दीकी, ‘आर्या’ भी नाकामयाब

International Emmy Award 2021

न्यूज़ डेस्क / समाचार प्लस झारखंड -बिहार

इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स 2021 (International Emmy Award 2021) से लोगों ने काफी उम्मीदें लगाकर रखी थी. मंगलवार को ही न्यूयॉर्क में इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स की घोषणा की गई है. दर्शकों को बड़ी ही बेसब्री से इंतजार था कि भारत से कौन-कौन से कलाकार इस अवॉर्ड शो में अपने देश के नाम का परचम लहराएंगे? लोगों को उम्मीद थी कि इस बार भारत के हाथ कोई ना कोई अवॉर्ड तो जरूर हाथ लगेगा, लेकिन अफसोस ऐसा नहीं हो पाया है.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी को ‘सीर‍ियस मेन’ में अपनी उम्दा अदाकारी के लिए बेस्ट एक्टर की कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था. वीर दास बेस्ट कॉमेडी की कैटेगरी में चुने गए थे. वहीं सुष्मिता सेन की सीरीज आर्या बेस्ट ड्रामा के लिए सिलेक्ट हुई थी. लेक‍िन तीनों जीत पर अपना नाम दर्ज नहीं करवा पाए.

बेस्ट एक्टर के लिए स्कॉट‍िश एक्टर David Tennat (Des), बेस्ट कॉमेडी के लिए फ्रेंच शो Call My Agent Season 4 और बेस्ट ड्रामा की कैटेगरी में इजरायली प्रोडक्शन तेहरान ने एमी अवॉर्ड पर अपना कब्जा जमाया. न्यूयॉर्क में आयोज‍ित इस अवॉर्ड फंक्शन में नवाजुद्दीन और वीर दास दोनों पहुंचे हुए थे.

वीर दास का पोस्ट

वीर दास ने अवॉर्ड की घोषणा के बाद एक पोस्ट डाला है. उन्हें अपनी हार का अफसोस नहीं है और Call My Agent की जीत पर खुशी जताई है. वे लिखते हैं- ‘मुझे अंतराष्ट्रीय एमी अवॉर्ड्स में बेस्ट कॉमेडी के लिए नॉमिनेट किया गया था, जोक्स के लिए.’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vir Das (@virdas)

‘Call My Agent, एक बड़ा खूबसूरत शो जो मुझे बहुत पसंद है, वह जीती. लेक‍िन मुझे ये मेडल मिला और वहां क्रिस्पी चीज टॉप‍िंग के साथ मजेदार सलाद खाया. अपने देश को रिप्रेजेंट करना गर्व की बात थी. @iemmys शुक्रिया भारत के लिए. हमेशा भारत के लिए.’

Emmy Award में भारत का नाम पिछले तीन सालों से आना जारी है. पिछले साल Delhi Crime ने बेस्ट ड्रामा की कैटेगरी में अवॉर्ड जीता था. वहीं नवाजुद्दीन दूसरी बार एमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुए हैं. वे 2019 में अपने दो शो सेक्रेड गेम्स और McMafia के लिए अवॉर्ड फंक्शन में पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें :Team India के खाने पर विवाद, हलाल मीट अनिवार्य करने पर मचा बवाल, BCCI की हो रही खिंचाई

Related posts

रूपा तिर्की मौत मामला : साहिबगंज पहुंची सीबीआइ की फॉरेंसिक टीम, जुटाए जाएंगे साक्ष्य

Manoj Singh

लालू के राजनीतिक मेल-मुलाकातों के दौर के क्या हैं मायने? क्या अंदरखाने पक रही कोई सियासी खिचड़ी?

Manoj Singh

India vs Sri Lanka : भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, फिर चला ‘गब्बर’ का जादू, बनाये नाबाद 86 रन

Sumeet Roy

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.