समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

INDIGO ने रांची में दिव्यांग को फ्लाइट पर चढ़ने से रोका, केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर जमकर लगाई फटकार

IndiGo

IndiGo: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को कहा कि वह खुद इंडिगो एयरलाइंस की उस घटना की जांच करेंगे, जिसमें शनिवार को रांची हवाई अड्डे पर अपने माता-पिता के साथ एक दिव्यांग बच्चे को विमान में चढ़ने से रोक दिया गया था. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस तरह के व्यवहार के लिए जीरो टॉलरेंस नीति है. जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.

उल्लेखनीय है कि रांची बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर शनिवार को रांची-हैदराबाद उड़ान में पहले इंडिगो के कर्मियों ने एक दिव्यांग बच्चे को फ्लाइट पर चढ़ने से इसलिए रोक दिया कि वह घबराया हुआ था. इसके बाद उसके माता-पिता ने भी फ्लाइट में जाने से इनकार कर दिया था. इसे लेकर केंद्रीय मंत्री को ट्वीट किया गया था. इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं. इसकी रिपोर्ट भी मांगी है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एयरलाइन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है. उन्होंने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि इस तरह के बर्ताव को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. किसी भी इंसान को इस तरह की परिस्थिति से नहीं गुज़रना चाहिए. मैं खुद इस मामले की जांच कर रहा हूं, जिसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.

आदेश दिए जाने के बाद डीजीसीए रेस हो गया है. एयरलाइंस कंपनी से रिपोर्ट मांगी गई है. इस मामले में एयरपोर्ट आथोरिटी और एयरलाइंस कंपनी का कहना है कि बाकी यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए, एक दिव्यांग बच्चा सात मई को अपने परिवार के साथ फ्लाइट में सवार नहीं हो. वह एग्रेसिव था और स्टाफ्स ने आखिरी समय तक उसके शांत होने का इंतजार किया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें – मुसीबत में कोई नहीं पूजा के साथ! नये नम्बर से फोन कर मांगी भाजपा के बड़े नेता से मदद!

IndiGo

Related posts

 ‘आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार’ पर हेमंत सरकार रेस, 15000 आवेदनों का त्वरित निष्पादन

Pramod Kumar

Mining lease case: CM Hemant Soren ने चुनाव आयोग से मांगा एक महीने का समय, कहा – मां बीमार, राहत दें

Manoj Singh

रांची के DAV Nandraj School ने फीस नही जमा करने पर कई स्टूडेंट को WhatsApp ग्रुप से किया रिमूव

Sumeet Roy