समाचार प्लस
Breaking खेल झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jharkhabnd: रांची पहुंचे भारत-दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी, सुरक्षा में दो हजार जवान रहेंगे तैनात

India-South Africa players reached Ranchi, two thousand soldiers deployed in security

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

रांची के जेएससीए स्टेडियम में 9 अक्टूबर को खेले जाने वाले एकदिवसीय मैच के लिए भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें रांची पहुंच चुकी हैं। रांची हवाई अड्डे से पहुंचने के बाद खिलाड़ी वहां से मेन रोड स्थित रेडिसन ब्लू पहुंचे जहां उनके रहने की व्यवस्था की गयी है। खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। खिलाड़ियों की सुरक्षा में चार आईपीएस, 20 डीएसपी, 40 इंस्पेक्टर, 84 सब-इंस्पेक्टर और लगभग दो हजार जवान शहर में तैनात रहेंगे।

रेडिसन ब्लू के साथ स्टेडियम में प्रैक्टिस करने और मैच के दौरान सुरक्षा का हर घेरा बना रहेगा। पुलिस मुख्यालय की ओर से सभी आईपीएस को जिम्मेदारी दी गई है कि वे रांची एसएसपी से कॉर्डिनेट कर सुरक्षा की मॉनिटरिंग करें। स्टेडियम के अंदर और बाहर की 29 डीएसपी, 500 पुलिस पदाधिकारी, इंस्पेक्टर, दारोगा और जमादार तैनात रहें। बाकी का मोर्चा 2000 जवान सम्भालेंगे, जो  स्टेडियम से लेकर मुख्य गेट, स्टेडियम और होटल रेडिसन ब्लू तथा होटल से स्टेडियम के मार्ग तक सुरक्षा की जिम्मादेरी सम्भालेंगे। इसके अलावा रिजर्व में भी पुलिस बल को तैयार रहने का आदेश दिया गया है। आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) जेएससीए स्टेडियम और होटल रेडिसन ब्लू में पहले ही मॉक ड्रिल कर चुका है।

बिना टिकट/पास स्टेडिय की ओर जाने की इजाजत नहीं

एसपी किशोर कौशल ने बताया कि मैच के दिन स्टेडियम की ओर सभी को जाने की इजाजत नहीं होगी। जिनके पास टिकट या पास होंगे सिर्फ वही स्टेडियम की ओर जा सकेंगे। इसके लिए स्टेडियम के आसपास ड्रॉप गेट बनाए जायेंगे जिनसे होकर ही दर्शकों को स्टेडियम जाने की इजाजत मिलेगी।

यह भी पढ़ें: आज से राजधानी पर चढ़ेगा क्रिकेट का बुखार, चहेते खिलाड़ियों के स्वागत के लिए रांची तैयार

Related posts

CBSE 12th के Result घोषित, यहां Click कर देखें परिणाम

Sumeet Roy

शराब के शौकीनों के लिए Good News! बाजार में आई ये बवाल चीज, दारू से कम और Beer से ज्यादा

Manoj Singh

By Poll Result: छह राज्यों की सात विस सीट में चार पर BJP का दबदबा, 2024 से पहले विपक्ष को बड़ा झटका

Manoj Singh