समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

धोनी के शहर में नहीं होगा भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाला T20 मैच! IAS अधिकारी की शादी बना कारण

धोनी के शहर में नहीं होगा भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाला T20 मैच! IAS अधिकारी की शादी बना कारण

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार
एक आइएएस अधिकारी की शादी की वजह से 19 नवंबर को रांची में होनेवाला भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच पर ग्रहण लग सकता है. बिहार कैडर 2016 बैच के आइएएस अधिकारी की शादी के लिए होटल रेडिसन ब्लू 19 और 20 नवंबर को बुक किया गया है. वह अभी बिहार के एक जिले में डीडीसी हैं. इधर, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने रांची में 19 नवंबर को भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच के आयोजन का निर्णय लिया है. कोविड-19 के मद्देनजर बीसीसीआइ खिलाड़ियों को बायो बबल (आरक्षित क्षेत्र, जहां किसी भी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जाता) से बाहर निकलने की अनुमति नहीं देता है.

दूसरे होटल में बायो बबल तैयार करने पर बीसीसीआइ तैयार नहीं

खिलाड़ियों को रखने के लिए रेडिसन ब्लू को छोड़ कर दूसरे होटल में बायो बबल तैयार करने पर बीसीसीआइ तैयार नहीं है. इधर, आइएएस अधिकारी भी मैच के कारण बुकिंग कैंसिल करने को राजी नहीं है. ऐसे में बीसीसीआइ ने झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन को होटल की बुकिंग कंन्फर्म करने का अल्टीमेटम दिया है. होटल नहीं मिलने की स्थिति में रांची से हटाकर मैच कहीं दूसरी जगह भी शिफ्ट किया जा सकता है.

रांची में रेडिसन ब्लू को छोड़ कर कोई भी दूसरा विकल्प नहीं 

अब देखना यह है कि बिहार कैडर के आईएएस अधिकारी रांची के रेडिसन ब्लू में अपनी बुकिंग को कहीं और शिफ्ट करते हैं या नहीं. अगर वह जिद पर अड़े रहे तो इस मैच का रद्द होना तय है, क्योंकि रांची में रेडिसन ब्लू को छोड़ कर कोई भी दूसरा ऐसा होटल नहीं है जो बीसीसीआई के मानक पर खरा उतरता हो.

न्‍यूजीलैंड की टीम नवंबर में भारत के दौरे पर आने वाली है

गौरतलब है कि न्‍यूजीलैंड की टीम नवंबर में भारत के दौरे पर आने वाली है. इस दौरान विजिटिंग टीम तीन टी20 और दो टेस्‍ट मैच खेलेगी. पहला T20I 17 नवंबर को जयपुर में खेला जाएगा. वहीं, दूसरा T20I 19 नवंबर को रांची में खेला जाना है. दोनों देशों के बीच तीसरा T20I 21 नवंबर को कोलकाता के इडन गार्डन में आयोजित होगा. बता दें कि रांची में दो साल के बाद कोई अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेला जाएगा. यहां काफी समय से अंतरराष्‍ट्रीय मैच नहीं खेला गया है.

2008 में स्थगित हुआ था मैच, बीसीसीआइ ने बताया था शर्मनाक 

अविभाजित बिहार से लेकर राज्य गठन के बाद से अब तक केवल एक ही बार 23 नवंबर 2008 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच स्थगित किया गया है. तब मैच के लिए टाटा में स्टेडियम नहीं मिल पाया था. इसकी वजह से अंतिम समय में आयोजन स्थल बदल कर बेंगलुरु करना पड़ा था. बीसीसीआइ ने इसे शर्मनाक बताया था. साथ ही उसके बाद से कीनन स्टेडियम को अंतराष्ट्रीय मैच देना बंद कर दिया गया. जेएससीए ने भी इसे प्रतिष्ठा का विषय मानते हुए रांची में अपना स्टेडियम तैयार किया. स्टेडियम तैयार होने के बाद ही बीसीसीआइ ने राज्य में अंतरराष्ट्रीय मैच आयोजित कराया

ये भी पढ़ें : शारदीय नवरात्र: कालरात्रि का स्वरूप अति भयंकर, पर भक्तों को सदैव शुभ फल देती हैं मां

Related posts

बिहार : इस कॉलेज में गर्ल्स को अजीब फरमान, ‘जुल्फें ना लहरा के चलिए’ बोलीं छात्राएं -तालिबानी कानून बर्दाश्त नहीं

Manoj Singh

Cyber Crime : रांची सदर अस्पताल उपाधीक्षक का आईडी हैक कर 29 बर्थ-डेथ सर्टिफिकेट बनाए

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.