समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Independence Day: भ्रष्टाचार और परिवारवाद पर पीएम का वार,  ‘शुद्धीकरण जरूरी’ बता कर दिये ‘ कुछ बड़ा’ होने के संकेत!

Independence Day: PM's attack on corruption and familyism

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

76वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले के प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बताया कि देश किन-किन मुसीबतों को सहकर कैसे आगे बढ़ा तो वहीं भ्रष्टचार से लेकर परिवारवाद और भाई-भतीजावाद पर तीखा कटाक्ष करने से नहीं चूके। उन्होंने बताया कि परिवारवाद, भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद देश को खोखला कर रहे हैं, इनसे निपटने की जरूरत है। भाई भतीजावाद, परिवारवाद से देश की प्रतिभा को बहुत नुकसान पहुंचा है। समय रहते इनसे चेतने की भी जरूरत है और शुद्धीकरण की भी जरूरत है। जाहिर है पीएम मोदी का यह हमला प्रत्यक्ष रूप से विपक्ष पर था। उन्होंने कहा कि यहां ऐसे भी लोग भी है जिनके पास रहने की जगह नहीं है वहीं, दूसरी ओर ऐसे लोग भी हैं जिनके पास चोरी का धन रखने के लिए जगह नहीं है।

पीएम ने भ्रष्टाचार को लेकर पिछली सरकारों को भी कोसा। जिनके कारण देश को लूटने वाले देश छोड़कर  भाग गए। हम उनकी संपत्तियां ज़ब्त करके वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं। हमारी कोशिश है कि जिन्होंने देश को लूटा है उन्हें भी वापस लाया जाये। इसके लिए हम वह स्थिति भी पैदा कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवाद ऐसी बुराई है, जिससे हमें मिलकर निपटने की जरूरत है। मैं इस लड़ाई में सभी भारतीयों का समर्थन चाहता हूं। पीएम मोदी का भाषण सुनकर ही लगा कि भ्रष्टाचार पर वह और भी बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं। भ्रष्टाचार पर देशभर में बड़ी-बड़ी कार्रवाइयां तो चल ही रही हैं। आने वाले दिनों में कई और भ्रष्टाचार के उजागर होने के आसार हैं।

यह भी पढ़े: शान से तिरंगा फहराकर पीएम और झारखंड, बिहार के मुख्यमंत्रियों ने लिये विकास के प्रण

Related posts

Good News: फूलो-झानो आशीर्वाद अभियान का दिखने लगा असर, हड़िया-दारु बेचने का पेशा छोड़ रहीं महिलाएं

Manoj Singh

Jharkhand: झारखंड राज्य कुश्ती संघ को सब जूनियर और फेडरेशन कप सीनियर 2022 के आयोजन की जिम्मेदारी

Pramod Kumar

Ukraine Crisis: बड़े हमले की तैयारी में रूस! सेटेलाइट पिक्चर में दिखा कीव की ओर बढ़ता 60 किमी लंबा रूसी सैन्य काफिला

Pramod Kumar