समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

IND vs ZIM T20: भारत ने जिम्बाब्वे को 71 रन से हराया, सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ंत

image source : social media

IND vs ZIM T20: टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को 71 रनों से हराकर ग्रुप बी की प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर फिनिश किया है. इस मैच में टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के सामने 187 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 115 रन पर ही ऑल आउट हो गई. भारत ने सुपर-12 राउंड के अपने आखिरी ग्रुप मैच में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में जिम्बाब्वे (Zimbabwe) को 71 रन से हरा दिया है। टीम इंडिया (team india ) पहले ही सेमीफाइनल (team india in semifinal ) के लिए क्वालिफाई कर चुकी है और इस जीत का मतलब है कि टीम ने ग्रुप-दो में शीर्ष पर रहकर सेमीफाइनल के लिए जगह बनाई।

सूर्यकुमार यादव का तूफानी अर्धशतक

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के सामने जीत के लिए 187 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत के लिए केएल राहुल के बाद सूर्यकुमार यादव ने तूफानी अर्धशतक जड़ा। राहुल ने जहां 35 गेंदों पर 51 रन बनाए, वहीं सूर्या ने 25 गेंदों पर 61 रनों की नाबाद पारी खेली। मिडिल ओवर में राहुल और कोहली का विकेट गिरने के बाद जरूर भारत के रनों की रफ्तार थम गई थी, मगर सूर्या ने आखिरी 5 ओवर में इसकी भरपाई की। भारत ने आखिरी 30 गेंदों पर 79 रन बटोरे जिस वजह से टीम 186 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही।

भुवनेश्वर कुमार ने पारी की पहली गेंद पर वेस्ली मधेवेरे को आउट किया। विराट कोहली ने कवर्स की दिशा में वेस्ली मधेवेरे का शानदार कैच पकड़ा। इसके बाद दूसरे ही ओवर में अर्शदीप सिंह ने रेजिस चकाब्वा को बोल्ड किया। पावरप्ले में जिम्बाब्वे की टीम संभलने की कोशिश कर ही रही थी कि मोहम्मद शमी ने सीन विलियम्स को आउट कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई।

अश्विन को तीन विकेट मिले

जिम्बाब्वे के लिए सिकंदर रजा और रयान बर्ल ने 6ठें विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी कर  टीम को कुछ देर संभाला मगर इनके विकेट गिरने के बाद जिम्बाब्वे 115 रनों पर ही सिमट गई। अश्विन को इस दौरान सबसे अधिक तीन विकेट मिले, वहीं शमी और हार्दिक के खाते में 2-2 विकेट आईं।

पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का सामना बुधवार को पाकिस्तान से

भारत ने ग्रुप दो में अपने पांच में से चार मुकाबले जीते और आठ अंक के साथ शीर्ष पर रही। वहीं, इस ग्रुप से क्वालिफाई करने वाली दूसरे टीम पाकिस्तान रही। उसके छह अंक हैं। अब पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का सामना बुधवार को पाकिस्तान से सिडनी में है। वहीं, टीम इंडिया दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को इंग्लैंड से एडिलेड ओवल में भिड़ेगी।

रेयान बर्ल ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए

वहीं, सूर्यकुमार (suryakumar) ने 25 गेंदों में 61 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने मैच के अंत में कई शानदार शॉट्स लगाए। अपनी पारी में सूर्यकुमार (suryakumar) ने छह चौके और चार छक्के लगाए। जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 17.2 ओवर में 115 रन पर सिमट गई। रेयान बर्ल ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए।

सूर्यकुमार प्लेयर ऑफ द मैच 

वहीं, सिकंदर रजा ने 34 रन की पारी खेली। भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या को दो-दो विकेट मिले। भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला। सूर्यकुमार को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया।

ये भी पढ़ें : Ranbir Alia Baby Girl: कपूर खानदान में गूंजी किलकारियां, Alia Bhatt ने दिया बेटी को जन्म

 

Related posts

वरिष्ठ पत्रकार Ravish Tiwari का निधन, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने जताया शोक

Sumeet Roy

BJP Core Committee Meeting: हेमंत सरकार पर और हमलावर होगी पार्टी

Manoj Singh

बिहार के डाटा ऑपरेटर ने मोदी, शाह, सोनिया, प्रियंका को ‘टीका’ क्या लगा दिया मंगल की पड़ गयी ‘शनि दृष्टि’

Pramod Kumar