समाचार प्लस
Breaking खेल फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

IND vs SL: टीम इंडिया का सीरीज पर कब्जा, कोलकाता में श्रीलंका का पर काटा

IND vs SL: Team India captured the series, defeated Sri Lanka in Kolkata

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला भी जीत कर सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है। कोलकाता के ईडन गार्डन श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की लेकिन पूरी टीम 39.4 ओवरों में 215 रनों पर ढेर हो गई। टीम इंडिया अपने शीर्ष  के चार बल्लेबाजों को जल्दी खोने के बाद चार विकेट से मैच जीतने में कामयाब रहा। टीम इंडिया के 4 विकेट 86 रन पर गिर गये थे। लेकिन इसके बाद के.एल राहुल ने 64 रनों की बेहतरीन पारी खेल पर भारतीय पारी को सम्भाल लिया। राहुल ने 103 गेंदें खेलकर 10 चौकों की मदद से नाबाद अर्द्धशतकीय पारी खेली। हार्दिक पांड्या ने 36 रन बनाये। अक्ष्र पटेल ने 21 रनों की पारी खेली। श्रीलंका की ओर से लाहिरू कुमारा और चमिका करुणानायके ने 2-2 विकेट लिये।

इससे पहले श्रीलंकाई पारी में नुवानीडु फर्नांडो ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाये। नुवानीडु ने 63 गेंदों का सामना करते हुए 50 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान नुवानीडु के बल्ले से 6 चौके निकले. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए। कुशल मेंडिस ने 34 रनों की पारी खेली।

श्रीलंका की पारी पर कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज अंकुश लगाया। मोहम्मद सिराज ने 5.4 ओवर की गेंदबाजी की 30 रन खर्च कर तीन विकेट लिये। वहीं कुलदीप यादव ने 10 ओवर की गेंदबाजी की 51 रन खर्च कर तीन विकेट विकेट झटके। उमरान मलिक ने 48 रन खर्च कर दो और अक्षर पटेल ने 16 रन खर्च कर एक विकेट लिये।

यह भी पढ़ें: PM Security Breach: कर्नाटक में पीएम मोदी कर रहे थे रोड शो, करीब पहुंच गया युवक, फिर…

Related posts

Ranchi’s Drugs Queen: हुस्न के जाल में युवकों को ऐसे फंसाती थी मॉडल, फ‍िर ड्रग्स के धंधे में कराती थी शामिल

Manoj Singh

“या अल्लाह! एक बार भारत को फाइनल में पहुंचा दो…,” फ्लाइंग KISS करती यह Pakistani Mystery Girl बन गई सोशल मीडिया सेंसेशन

Manoj Singh

नहीं रही अंकिता, लेकिन अमर रहेगी उनकी कीर्ति, जानिए धनबाद की बेटी ने क्या किया कमाल

Sumeet Roy