समाचार प्लस
Breaking खेल देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, T20 में Hardik Pandya तो वनडे में Rohit Sharma कप्तान, ऋषभ पंत बाहर

IND vs SL

IND vs SL: सेलेक्टर्स ने श्रीलंका सीरीज के लिए टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया है. श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ 3 जनवरी से 2023 से शुरू हो रही तीन टी20 और तीन वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान हो गया. टी20 में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को कप्तानी सौंपी गई है. सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) को उपकप्तान बनाया गया है। वहीं वनडे सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कप्तान हैं.

दोनों सीरीज में बाहर रहेंगे ऋषभ पंत 

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को दोनों सीरीज में नहीं चुना गया है. उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होने से ठीक पहले टीम से रिलीज कर दिया गया था. वनडे सीरीज में बतौर विकेकीपर इशान किशन और केएल राहुल  का चयन हुआ है. टी20 में इशान किशन और संजू सैमसन का बतौर विकेटकीपर चयन हुआ है. वहीँ शिखर धवन को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है.

सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के उपकप्तान

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया है. सूर्या ने साल 2022 में बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इसी वजह से BCCI ने उनको ईनाम दिया है. वह क्रीज पर आते ही ताबड़तोड़ बैटिंग करने में माहिर हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें. जबकि टीम में संजू सैमसन के रूप में पहले से ही अनुभवी प्लेयर मौजूद थे. फिर भी सेलेक्टर्स ने उपकप्तान की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव को दी है.

शिवम मावी को मौका

टी-20 टीम में शिवम मावी को मौका दिया गया है. दाएं हाथ के इस फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर ने घरेलू क्रिकेट में शानदार गेंदबाजी की है. उन्होंने पिछले 5 घरेलू मुकाबलों में 19 विकेट लिए हैं. इनमें दो रणजी और तीन लिस्ट ए मैच शामिल हैं.

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, शिवम मावी.

ये भी पढ़ें : Sushant Singh Rajput DeathCase: ‘सुसाइड नहीं मर्डर था’, नए दावे के बाद फिर एक्शन में CBI

 

Related posts

Kalyan Singh: 1992 का हीरो जिसने राम मंदिर का किया ‘कल्याण’, राजनीति भी लगायी दांव पर

Pramod Kumar

कहर ढा रहीं ‘बच्चन पांडे’ की ये हसीना, दिल थामकर देखें PHOTOS

Manoj Singh

सड़कों पर ईमानदार अफसरों का फिर बहा खून, अबकी बार उत्तर प्रदेश शिकार

Pramod Kumar