समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

IND vs SA: दूसरे वनडे में टीम इंडिया का पलटवार, अफ्रीका को 7 विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से की बराबर

IND vs SA

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला भारत ने सात विकेट से जीत लिया. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और भारत के सामने 279 रन का लक्ष्य रखा था और भारत ने तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली.

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराया

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हरा दिया है. इसके साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 278 रन बनाए थे. इसके जवाब में भारत ने तीन विकेट खोकर 25 गेंद रहते लक्ष्य हासिल कर लिया. सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच 11 अक्तूबर को दिल्ली में होगा.

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के लिए एडेन मार्करम ने सबसे ज्यादा 79 रन बनाए. वहीं, रीजा हेंड्रिक्स ने 74 रन की पारी खेली. भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने तीन विकेट झटके. भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने नाबाद 113 रन बनाए. ईशान किशन ने 93 रन की पारी खेली. संजू सैमसन 30 रन बनाकर नाबाद रहे. दक्षिण अफ्रीका के फोर्तूइन, पार्नेल और रबाडा ने एक-एक विकेट लिया.

सीरीज बराबर

3 मैचों की ये सीरीज अब बराबरी पर आ गई है. पहले मैच में साउथ अफ्रीका ने इंडिया को 9 रन से हराया था. इस मैच में इंडिया 7 विकेट से जीत गई है. 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेले जाने वाले मुकाबले का रोमांच बढ़ गया है. उस मैच में जीत हासिल करने वाली टीम सीरीज की विजेता होगी.

ये भी पढ़ें – MBBS in Hindi: अब हिंदी में होगी MBBS की पढ़ाई, अमित शाह करेंगे मेडिकल शिक्षा के लिए Hindi Syllabus लॉन्च

IND vs SA

Related posts

National Santal Liberation Army का डिप्टी कमांडर इन चीफ गिरफ्तार, झारखंड और असम पुलिस को थी तलाश

Manoj Singh

दो लाख का इनामी टीपीसी नक्सली गोराई गंझू उर्फ नोपाली चढ़ा पलामू पुलिस के हत्थे

Pramod Kumar

Kartavya Path: मोदी सरकार का बड़ा फैसला, राजपथ और सेंट्रल विस्टा के लॉन का नाम बदला, अब ‘कर्तव्य पथ’ से जाना जाएगा

Manoj Singh