समाचार प्लस
Breaking खेल फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

IND vs SA One Day in Ranchi: बीसीसीआई क्यूरेटर आज करेंगे JSCA स्टेडियम में पिचों की जांच, 9 अक्टूबर को मैच

IND vs SA One Dayi: BCCI curator will examine the pitches today

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

अभी भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच T-20 सीरीज खेली जा रही है। इसके बाद इन दोनों टीमों के बीच तीन One Day की सीरीज खेली जायेगी। हालांकि इस सीरीज में टीम इंडिया के शीर्ष खिलाड़ी नजर नहीं आयेंगे। क्योंकि वे विश्व कप T20 टूर्नामेंट के लिए आस्ट्रेलिया के दौरे पर जा रहे हैं। एकदिवसीय सीरीज का दूसरा मैच रांची के जेएससीए स्टेडियम में 9 अक्टूबर को खेला जायेगा। रांची में खेले जाने वाले मैच की तैयारियां जोर-शोर से जारी हैं। इसी क्रम में आज बीसीसीआई के क्यूरेट स्टेडियम में पिचों का निरीक्षण करने के लिए रांची आ रहे हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के मैच के लिए तीन पिचें तैयार की गयी हैं, उन्हीं तीनों पिचों की जांच कर तय करेंगे कि किस पिच पर मैच खेला जायेगा। बता दें, जेएससीए के क्यूरेटर डॉ. एसबी सिंह की देखरेख में पिचों को तैयार किया गया है। एसबी सिंह बीसीसीआई के भी क्यूरेटर हैं।

तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेली जायेगी। इस सीरीज में टीम इंडिया के कई शीर्ष खिलाड़ी नजर नहीं आयेंगे। क्योंकि अब टीम इंडिया की चयनित T-20  टीम आस्ट्रेलिया दौरे पर जाने की तैयारी करेगी। इस सीरीज के लिए शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया गया है। पहला एकदिवसीय मैच 6 अक्टूबर को लखनऊ में, दूसरा 9 अक्टूबर को रांची में और तीसरा तथा मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा।

वनडे के लिए टीम इंडिया

शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, अवेश खान, मो. सिराज, दीपक चाहर।

यह भी पढ़ें: मिसाइलों से लैस, रडार को चकमा देने की क्षमता, वायुसेना को मिला देश का पहला स्वदेशी लड़ाकू हेलिकॉप्टर

Related posts

कोरोना का मचा कोहराम, 90,928 नये मामलों ने बजायी खतरे की घंटी, 325 की मौत से सहमा देश

Pramod Kumar

जिस मां ने ‘56 इंच के सीना वाले बेटे’ को जन्म दिया, उम्र उनके लिए एक संख्या, 100 साल की हीराबेन ने डाला वोट

Pramod Kumar

दादा साहब फाल्के अवॉर्ड्स का शहंशाह ‘शेरशाह’, रणवीर सिंह बेस्ट एक्टर, फिल्म ऑफ द ईयर ‘पुष्पा’

Pramod Kumar