समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

IND vs SA 2nd ODI : दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे वनडे में बल्लेबाजी चुनी, टीम इंडिया के लिए शाहबाज का डेब्यू

image source : social media

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची में 1:30 बजे से सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है।साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला जाने वाला तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच टीम इंडिया के लिए काफी अहम है। सीरीज के पहले मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में सीरीज में बने रहने के लिए शिखर धवन की टीम को ये मुकाबला हर हाल में जीतना होगा।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला(IND vs SA 2nd ODI) रांची में खेला जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी शुरू हो गयी है। क्विंटन डिकॉक और डेविड मलान सलामी बल्लेबाज के तौर पर क्रीज पर आये हैं। भारत की ओर से गेंदबाजी की शुरुआत मोहम्मद सिराज कर रहे हैं। भारत के गेंदबाजों को दक्षिण अफ्रीका को कम से कम रन बनाने देने की कोशिश करनी होगी ।कप्तान तेम्बा बावुमा इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। उनके स्थान पर केशव महाराज कप्तान कर रहे हैं। भारत की ओर से ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को डेब्यू करने का मौका मिला है। टीम इंडिया सीरीज में बराबरी करने के लिए उतरी है। दक्षिण अफ्रीका लखनऊ में पहला वनडे जीतकर 1-0 से आगे है।

दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले कर रही बल्लेबाजी

दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में टॉस जीत लिया है। उसने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। अफ्रीकी टीम के कप्तान तेम्बा बावुमा इस मुकाबले में नहीं खेल रहे हैं। उनके स्थान पर केशव महाराज कप्तानी कर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका की टीम में बावुमा के अलावा तबरेज शम्सी भी नहीं खेल रहे हैं। रीजा हेंड्रिक्स और ब्योर्न फोर्च्यून को मौका दिया गया है। भारत के लिए इस मैच में ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को डेब्यू करने का मौका मिला है। वह घरेलू क्रिकेट में बंगाल और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (आरसीबी) के लिए खेलते हैं। शाहबाज अहमद के साथ वॉशिंगटन सुंदर को भी टीम में शामिल किया गया है। ऋतुराज गायकवाड़ और रवि बिश्नोई को टीम से बाहर कर दिया गया है।

क्विंटन डिकॉक आउट, मोहम्मद सिराज ने किया बोल्ड

इस बीच दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका लगा है। क्विंटन डिकॉक क्लीन बोल्ड हो गये हैं। मोहम्मद सिराज ने टीम इंडिया को पहली सफलता दिलायी है। डिकॉक केवल पांच रन बनाकर आउट हो गये हैं। उनकी जगह बल्लेबाजी करने जीका हैंड्रिक्स क्रीज पर आये हैं।

जेनमेन मलान आउट, शाहबाज अहमद को पहली सफलता

आक्रामक बल्लेबाज जेनमेन मलान आउट हो गये हैं। डेब्यू मैच में शाहबाज अहमद को पहली सफलता मिली है। उन्होंने मलान को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। 31 गेंद पर 25 रनों की पारी खेली। उनकी जगह बल्लेबाजी करने क्रीज पर एडन मारक्रम आये हैं।

ये भी पढ़ें : IND vs SA 2nd ODI: सीरीज बचाने के लिए टीम इंडिया को हरहाल में करनी होगी जीत दर्ज, जानें संभावित प्लेइंग-11

 

Related posts

भारतीय सीमा में फिर घुसा चीन! अरुणाचल के तवांग में घुसे 200 चीनी सैनिकों को भारतीय सैनिकों ने खदेड़ा

Pramod Kumar

नोरा फतेही का हैक इंस्टाग्राम अकाउंट फिर से एक्टिव, 37 मिलियन फॉलोवर्स की रुक गयी थीं सांसें

Pramod Kumar

Rajiv Gandhi Birth Anniversary: पहली नजर में प्यार फिर शादी, कुछ ऐसी थी राजीव और सोनिया गांधी की Love Story

Manoj Singh